देवास में अवैध शराब तस्करी का खुलासा, पुलिस ने 33 पेटी देसी शराब के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

लग्जरी गाड़ी में छिपाकर ले जाई जा रही थी 1.81 लाख रुपए कीमत की देसी शराब, आष्टा-कुसमानिया मार्ग पर पुलिस ने की गिरफ्तारी की कार्रवाई

Updated: Aug 19, 2021, 07:02 PM IST

देवास में अवैध शराब तस्करी का खुलासा, पुलिस ने 33 पेटी देसी शराब के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार
Photo courtesy: Navbharat times

देवास। पुलिस ने देसी शराब का एक बड़ा जखीरा जब्त किया है। इस शराब की कीमत करीब 1 लाख 81 हजार 500 रूपये है। आरोपी तस्कर लग्जरी कार में शातिर तरीके से शराब छिपाकर देवास ले जा रहा था। तस्कर की पहचान भोपाल के शाहपुरा निवासी सूरजदास के रुप में हुई है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कार और शराब जब्त कर ली है। उसके खिलाफ आबकारी एक्ट की कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। देवास पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही खुलासा किया जाएगा कि इस खेप को कहां पहुंचाया जा रहा था।  

दरअसल गुरुवार को देवास के कन्नौद थाना पुलिस को खबर मिली थी कि एक हुंडई वरना कार में 33 पेटी शराब ढोई जा रही है। जिसके बाद आष्टा-कुसमानिया मार्ग से पुलिस ने कारों की तलाश ली, जिसके बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी।

और पढ़ें: गद्दारी पूजी जा रही और वफादारी धक्के खा रही, भाजपा नेता गोविंद मालू के साथ हुई बदसलूकी पर कांग्रेस का वार

प्रदेश में देसी और जहरीली शराब पीने से आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जुलाई में ही मंदसौर में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इसी तरह की घटनाओं में उज्जैन, भिंड, मुरैना और ग्वालियर में 40 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। देवास में पुलिस द्वारा इतनी बड़ी खेप पकड़ने को बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।