MP DGP: पत्नी को पीटने वाले डीजी पुरुषोत्तम शर्मा निलंबित, गृह विभाग जवाब से नहीं हुआ संतुष्ट

IPS Purushottam Sharma: पत्नी की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर सख्ती, पद से हटाया, महिला आयोग का नोटिस, गृह विभाग ने सस्पेंड किया

Updated: Sep 29, 2020 09:30 PM IST

MP DGP: पत्नी को पीटने वाले डीजी पुरुषोत्तम शर्मा निलंबित, गृह विभाग जवाब से नहीं हुआ संतुष्ट

भोपाल। पत्नी को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को निलंबित कर दिया है। गृह विभाग ने उन्हें नोटिस भेज कर 29 सितंबर की शाम 5.30 बजे तक स्पष्टीकरण देने को कहा था। विभाग आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा के उत्तर से संतुष्ट नहीं हुआ।

निलंबन आदेश देते हुए एसीएस होम राजेश राजोरा ने कहा कि  नोटिस पर डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का जवाब असंतोषप्रद और असमाधानकारक पाया गया है। राज्य शासन घरेलू हिंसा और नैतिक पतन के कदाचारण को देखते हुए डीजी पुरुषोत्तम शर्मा तत्काल प्रभाव से निलम्बित करता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को भोपाल पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए दूसरी बार उनकी पत्नी से मिलने घर पहुंची, लेकिन उन्होंने दूसरी बार भी शिकायत करने से मना कर दिया। एडीजी भोपाल उपेंद्र जैन ने कहा  कि वे जब भी शिकायत करना चाहेंगी, हम एफआईआर करेंगे।

और पढ़ें: MP DGP: पद से हटाए गए स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा, पत्नी से हिंसा मामले पर महिला आयोग ने की सरकारी कार्रवाई की मांग

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा पत्नी की निर्मम पिटाई का यह वीडियो रविवार सोमवार की रात वायरल हुआ था। उनके बेटे ने इस वीडियो को गृहमंत्री सहित उच्च अधिकारियों को भेज कर पिता की शिकायत की थी। बताया गया है कि डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को पत्नी ने उनकी महिला मित्र के घर पकड़ लिया। इसके बाद घर लौटने पर दोनों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि शर्मा ने पत्नी को जमकर पीटा। यह पूरा वाक्या घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।