जिसे खुजली हो मेरे पास आए ऐसी गोली दूंगा कि न तो खुजली रहेगी और न ही खुजली वाला : धीरेंद्र शास्त्री

शनिवार और रविवार का धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम मुंबई में जारी है, इस कार्यक्रम के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है

Publish: Mar 19, 2023, 09:06 AM IST

Photo Courtesy: Hindustan
Photo Courtesy: Hindustan

मुंबई। छतरपुर के बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हैं। वहां पर उनका दो दिवसीय कार्यक्रम जारी है। कार्यक्रम के पहले दिन धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर अपने ऊपर लग रहे पाखंड के आरोपों पर बोला। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जिन्हें भी उनसे खुजली हो रही है, वह उसकी खुजली ठीक कर देंगे। 

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मुझे अब कोई प्रमाण नहीं देना है। जिसे खुजली वह खुद मेरे पास आए। मैं उसका इलाज कर दूंगा। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मैं ऐसी गोली दूंगा कि न तो खुजली रहेगी और न खुजली वाला रहेगा। 

धीरेंद्र शास्त्री ने कार्यक्रम में शिरकत करने आए लोगों से कहा कि जो विरोध कर रहे हैं उनका विरोध सुनकर आप लोग मन खराब न करें। मेरे एक ही लक्ष्य है और वह है इस देश के हिंदू राष्ट्र बनाना। इसलिए आप लोग भी अपने बच्चों को राम के काम में लगाएं। मैं दरबार इसलिए लगाता हूं क्योंकि दोबारा पालघर जैसी घटना न हो। किसी और का घर खराब न हो। 

धीरेंद्र शास्त्री का मुंबई में शनिवार और रविवार को दिवसीय कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम को रोकने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है। जिसमें महाराष्ट्र के अंधविश्वास विरोधी कानून के तहत धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की गई है। 

धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें महाराष्ट्र से ही शुरू हुई थीं। धीरेंद्र शास्त्री ने जनवरी महीने में नागपुर में कार्यक्रम किया था। इस दौरान तर्क शास्त्री श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने की चुनौती दी थी। हालांकि धीरेंद्र शास्त्री पर इस चुनौती से डरकर अपना कार्यक्रम पहले ही समाप्त कर वहां से भाग जाने के आरोप लगे थे। 

हाल ही में छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य प्रकाश टाटा ने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने की चुनौती दी थी। प्रकाश टाटा ने चमत्कार दिखाने पर शास्त्री को एक करोड़ देने की बात भी कही थी। लेकिन धीरेंद्र शास्त्री ने इस चुनौती को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया था कि वह कोई फरमाइशी गीत नहीं हैं।