उच्च शिक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे छात्रों के साथ निज सचिव की बदसलूकी, थप्पड़ मारने की धमकी

हमीदिया कॉलेज के कुछ छात्र उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से मिलने पहुंचे थे, इस दौरान काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी उनकी मंत्री से मुलाकात नहीं हो पाई, जिसके बाद मंत्री के निज सचिव विजय बुधानी ने छात्रों के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें थप्पड़ मारने की धमकी भी दे दी

Updated: Jan 18, 2022, 04:16 AM IST

भोपाल। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के निज सचिव विजय बुधानी का कॉलेज के छात्रों के साथ बदसलूकी करता हुआ वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें उच्च शिक्षा मंत्री के निज सचिव एक छात्र को थप्पड़ जड़ देने की धमकी देते दिखाई दे रहे हैं। उच्च शिक्षा मंत्री के निज सचिव के इस बर्ताव की काफी आलोचना हो रही है। 

वीडियो में छात्र उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से मिलने और उनकी मांग को पूरा किए जाने की मांग करते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन उनके निज सचिव छात्रों को हड़काते नजर आ रहे हैं। छात्र निज सचिव के इस बर्ताव का विरोध करते हैं, लेकिन इससे बावजूद विजय बुधानी ऊंची आवाज़ में छात्रों को हड़काते दिख रहे हैं।

क्या है मामला 

दरअसल हमीदिया कॉलेज के छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल परीक्षाओं के ऑनलाइन आयोजन की मांग को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री से मिलने उनके आवास पहुंचा था। काफी देर बाहर खड़ा रहने के बाद छात्रों के एक समूह को बंगले में प्रवेश दिया गया। लेकिन बंगले के भीतर छात्र एक घंटे तक इंतजार करते रहे। इसके बावजूद छात्र मंत्री से नहीं मिल पाए। 

काफी लंबे इंतजार के बाद छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री से फोन पर बात कराने की मांग की। लेकिन न तो छात्रों को मोहन यादव से बात कराई गई और न ही उनका ज्ञापन लिया गया। जिस वजह से छात्रों को बेरंग ही लौटना पड़ा। 

इसी दौरान छात्रों ने जब इस रवैए की आलोचना की तो उच्च शिक्षा मंत्री के निज सचिव विजय बुधानी छात्रों पर ही बरस पड़े। छात्रों को अपशब्द कहते हुए उन्हें हड़काने लगे। जिसका छात्रों ने उसी वक्त विरोध भी किया। हालांकि मंत्री के निज सचिव ने तत्काल ही घटना को रिकॉर्ड कर रहे एक व्यक्ति का फोन बंद करवा दिया। लेकिन मंत्री के निज सचिव की अभद्रता सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।