षडयंत्र के तहत फैलाई गई गलत खबर, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पैरालिसिस अटैक की खबरों का किया खंडन

पैरालिसिस अटैक की खबर फैलने के बाद मुझे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन आया था, उन्होंने मुझे इलाज के लिए दिल्ली आने की सलाह दी, इसके लिए उनका धन्यवाद: नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह

Updated: Apr 29, 2023, 02:57 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पैरालाइसिस अटैक की खबरों का खंडन किया है। शनिवार को डॉ सिंह स्वयं मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि मुझे कोई पैरालिसिस अटैक नहीं आया है, मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं। डॉ गोविंद सिंह ने इस दौरान कहा कि षड्यंत्र के तहत मेरे विरुद्ध भ्रामक खबरें फैलाई गई।

प्रेस को संबोधित करते हुए डॉ गोविंद सिंह ने बताया कि वह लगातार पिछले 20 से 22 दिन से वह दौरे कर रहे थे। जिसके चलते उन्हें थकान महसूस हुई। सिंह ने इस संबंध में अपने चिकित्सकों से राय ली। डॉक्टरों ने कहा कि नींद ना आने से उनके शरीर में यह दिक्कत आ रही है। उन्हें लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। सिंह के मुताबिक डॉक्टरों ने उन्हें काम से ब्रेक लेकर एक हफ्ते आराम करने की सलाह दी थी। 

गोविंद सिंह ने कहा, "डॉक्टरों ने मुझे कम से कम एक सप्ताह तक कंप्लीट रेस्ट लेने के लिए कहा था। ऐसे में जीवन में पहली बार तीन दिन तक मैंने अपना फोन भी बंद रखा था। लेकिन शायद किसी हितैषी ने इस तरह की अफवाहें फैला दी कि डॉ साहब गिर पड़े हैं, उन्हें पैरालिसिस अटैक आया है। मैं ऐसे हितैषी को धन्यवाद देता हूं। वह ऐसे ही अफवाएं फैलाते रहें और मेरी उम्र बढ़ती रहे। मुझे किसी भी प्रकार का कोई राजनीतिक भी नहीं है।’

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि उन्होंने ग्वालियर में डॉक्टर अयंगर को पूरा बॉडी चेकअप करवाया था। उनकी एमआरआई रिपोर्ट भी अच्छी आई है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, नॉर्मल हैं। डॉक्टर ने आराम करने के लिए कहा है, बावजूद उनके विधानसभा क्षेत्र लहार में एक कार्यक्रम है। कार्यक्रम में शामिल होने लिए वे लहार जा रहे हैं। सिंह ने भ्रामक खबर फैलाने वालों का नाम लिए बगैर कहा, "हिंदुस्तान में तमाम षड्यंत्रकारी लोग हैं, कुछ लोगों को इसकी ट्रेनिंग भी मिलती है। उनका काम ही है झूठ फैलाना। तो वह ऐसी अफवाएं फैलाते हैं, मुझे इसका कोई फर्क नहीं पड़ता।"

गोविंद सिंह ने बताया कि पैरालिसिस अटैक की खबर फैलने के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी उन्हें फोन आया था। सिंह ने कहा, "ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मेरे अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर फोन किया था। उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं इलाज के लिए दिल्ली चला जाऊं ताकि बेहतर इलाज मिल सके। उन्होंने मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। इसके लिए सिंधिया का भी धन्यवाद।"