गुना में युवक की डूबने से हुई मौत, ग्रामीणों ने जिंदा करने के लिए शव को पेड़ से उल्टा लटकाया

गुना के कुंभराज के जोगीपुरा का मामला, नदी में नहाने गए भंवरलाल की डूबने से हो गई मौत, मृतक को जिंदा करने की उम्मीद में ग्रामीणों ने उसके शव को पेड़ से उल्टा लटकाया, लेकिन नहीं चली युवक की सांसें

Updated: Aug 24, 2021, 10:56 AM IST

गुना में युवक की डूबने से हुई मौत, ग्रामीणों ने जिंदा करने के लिए शव को पेड़ से उल्टा लटकाया

गुना। गुना में सोमवार को एक अजीबोगरीब घटनाक्रम देखने को मिला। कुंभराज के जोगीपुरा गांव में ग्रामीण एक मृत व्यक्ति के शरीर को पेड़ से उल्टा लटकाकर झुलाते रहे। ग्रामीणों को उम्मीद थी कि पेड़ से उल्टा लटकाने के कारण उसके शरीर में घुसा पानी बाहर निकल जाएगा। युवक की मौत डूबने के कारण हुई थी। हालांकि ग्रामीणों की यह कोशिश नाकाम रही। 

कुंभराज के बांसाहेड़ा का रहने वाला 37 वर्षीय युवक सोमवार को नदी में नहा रहे थे। इसी दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई। जिस दौरान युवक डूब रहा था, उस समय और लोग भी नदी में नहा रहे थे। लेकिन वे युवक को डूबने से नहीं बचा पाए। 

युवक की डूबने की सूचना तत्काल ही पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाल लिया। शव को बाहर निकाले जाने के बाद मृतक के परिजनों को लगा कि उसकी सांसें अभी भी चल रही हैं। इसी दौरान किसी व्यक्ति ने यह सुझाव दिया कि अगर मृतक को पेड़ से उल्टा लटकाकर झुलाया जाए, तो हो सकता है कि शरीर के अंदर घुसा पानी निकल जाए।

ग्रामीणों ने मृतक की जान बचने की उम्मीद में इस सुझाव को मान लिया। और युवक के शव को पेड़ से उल्टा लटकाकर झुलाते रहे। यह करीब पंद्रह मिनट तक चलता रहा। लेकिन न तो युवक के शरीर से पानी निकला और न ही उसकी सांसें दोबारा शुरू हुईं। यह सब कुछ पुलिस के सामने घटित हुआ। अंत में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।