हनी ट्रैप गैंग चलाने के आरोप में होशंगाबाद के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

महिला साथी की मदद से लोगों के आपत्तिजनक वीडियो बनवाते थे पुलिसकर्मी, केस दर्ज करने की धमकी देकर करते थे वसूली, पीड़ित की शिकायत पर महिला गिरफ्तार, तीनों पुलिसकर्मी सस्पेंड, विभागीय जांच शुरू

Updated: Jun 24, 2021, 01:20 PM IST

हनी ट्रैप गैंग चलाने के आरोप में होशंगाबाद के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
Photo Courtesy: news 18

होशंगाबाद। कोतवाली थाने में तैनात तीन पुलिसकर्मियों पर हनीट्रैप गैंग चलाने का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सब इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मियों को होशंगाबाद SP ने सस्पेंड कर दिया है। इसमें एक महिला कॉन्सटेबल भी शामिल है।  

होशंगाबाद कोतवाली थाने में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर हनी ट्रैप गैंग चलाता था। इनके गैंग की एक महिला लोगों को अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाती और उनको अपने साथ किसी होटल में ले जाकर उनकी आपत्तीजनक फोटो खींच लेती वीडियो बना लेती और फिर पुलिस वालों के साथ मिलकर उन्हे ब्लैकमेल करके पैसे वसूलती थी।

सलकनपुर निवासी एक युवक की शिकायत पर होशंगाबाद पुलिस ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए पड़ताल की  तो मामले का खुलासा हुआ। सलकनपुर निवासी युवक भी इसी गैंग की महिला के संपर्क में आया था। उसने अपनी आपबीती पुलिस को बताई। युवक का कहना है कि वह सुनीता ठाकुर नाम की एक महिला के संपर्क में आय़ा था। महिला कुछ ही दिनों में युवक से नजदीकियां बढ़ाने लगी और उससे मिलने जुलने लगी। एक दिन वह उस महिला के साथ बाइक खरीदने होशंगाबाद आया। यहां से आरोपी महिला उसे होटल ले गई और रूम बुक कर लिया। तभी थोड़ी देर बाद तीनों आरोपी पुलिसकर्मी भी पहुंच गए।

इंस्पेक्टर ने युवक को धमकाया और थाने ले जाकर मामला दर्ज करने का डर दिखाकर उससे 80 हजार रुपए ऐंठ लिए। यह रुपए फरिदाटी बाइक खरीदने के लिए लाया था। उस दिन मामला रफा-दफा होने के बाद भी पुलिसकर्मी उससे पैसों की डिमांड करते रहे पैसे नहीं देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते थे। 

पुलिसकर्मियों की इस हरकत से तंग आकर युवक ने होशंगाबाद थाने में  सुनीता नाम की महिला और सब इंस्पेक्टर जय नलवाया, महिला हेड कांस्टेबल ज्योति मांझी और कांस्टेबल मनोज वर्मा के खिलाफ शिकायत की।

जब यह मामला सामने आया तब इसी गैंग से परेशान एक और युवक ने भी थाने में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद होशंगाबाद SP ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि सब इंस्पेक्टर जय नलवाया पर पहले भी भ्रष्टाचार की कई शिकायतें मिली हैं। अब पुलिस इस मामले की सघनता से जांच में जुटी है। आरोपियों को फोन कॉल्स की जांच की जा रही है।