पति ने तकिए से मुंह दबाकर की थी SDM की हत्या, सबूत मिटाने कपड़ों को वाशिंग मशीन में धोया

पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर रत्नेश द्विवेदी ने बताया कि निशा को जब अस्पताल लाया गया था, उससे चार-पांच घंटे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।

Updated: Jan 30, 2024, 10:10 AM IST

डिंडौरी। मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के शहपुरा में पदस्थ महिला SDM निशा नापित की हत्या उसके पति मनीष शर्मा ने की थी। उसने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को मार डाला। पुलिस 24 घंटे में ही इस मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पैसों की खातिर पत्नी को मार डाला।

SDM निशा नापित की रविवार दोपहर को मौत हो गई थी। एसडीएम के पति मनीष शर्मा ने पहले बताया था कि सीने में दर्द उठने के बाद उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे थे। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था। पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर रत्नेश द्विवेदी ने बताया कि निशा को जब अस्पताल लाया गया था, उससे चार-पांच घंटे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।

डीआईजी बालाघाट मुकेश श्रीवास्तव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सबूत को छिपाने के लिए पति ने घटना के बाद कपड़ों को वाशिंग मशीन में धुलने डाला और सुखाया भी है। डीआईजी के मुताबिक पुलिस को मिले सबूत के आधार पर पति मनीष शर्मा (45) के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस और भी बिंदुओं पर आरोपी से पूछताछ कर रही है।

डीआईजी ने बताया कि निशा नापित (50) ने 2020 में मनीष शर्मा से मंडला के गायत्री मंदिर में शादी की थी। बाद में उनका पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहा। मनीष शर्मा उन्हें परेशान करता था। साथ ही में उनकी सर्विस बुक और सारे बैंक अकाउंट्स में खुद का नॉमिनी बनाना चाहता था। क्योंकि SDM निशा को उनपर भरोसा नहीं था, इसलिए वह इनकार करती रही। इन्हीं कारणों को लेकर उसने तकिए से मुंह दबाकर निशा की हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी पति ने बेडशीट, तकिए और अन्य जो भी कपड़े थे उनको वॉशिंग मशीन में धोकर सबूत मिटाने की पूरी कोशिश की। एसपी अखिल पटेल खुद इस मामले को लीड कर रहे थे इसलिए आरोपी सबूत नष्ट नहीं कर पाया। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से सबूत जमा किए हैं।