जिस बूथ पर 1 भी वोट कांग्रेस को नहीं मिलेगा, उस बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार रूपए दूंगा: विजयवर्गीय

इंदौर में खुलेआम वोट के बदले नोट कल्चर को बढ़ावा देते दिखे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, कहा- जिस बूथ पर एक भी वोट भी वोट कांग्रेस को नहीं मिला, उस बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार दूंगा।

Updated: Oct 06, 2023, 12:33 PM IST

इंदौर। इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय प्रतिदिन एक नया बखेड़ा खड़ा कर रहे हैं। दो दिन पहले उन्होंने कहा कि वे सिर्फ विधायक बनने नहीं आए हैं, बल्कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अब उन्होंने सरेआम वोट के बदले नोट कल्चर को बढ़ावा देते हुए कहा कि जिस बूथ पर एक भी वोट भी वोट कांग्रेस को नहीं मिला, उस बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार दूंगा।

विजयवर्गीय के बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि टिकट मिलने के बाद से ही विजयवर्गीय रोजाना इंदौर-1 में कार्यकर्ताओं से मुलाकात और सभा में जनता को संबोधित कर रहे हैं। गुरूवार को इंदौर-1 के वार्ड 5 में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आप सब लोग बीजेपी को आशीर्वाद दीजिए कि इस वार्ड से कांग्रेस को एक भी वोट न मिले।

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि मैंने घोषणा की है कि जिस पोलिंग बूथ में 1 भी वोट कांग्रेस को नहीं मिलेगा, उस बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार रूपए दूंगा। आप सब प्रयास करिए कि आपके वार्ड से कांग्रेस को वोट न मिले। क्योंकि कांग्रेस ने यहां पर कोई काम नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा, 'मैं फोकट की साड़ी बांटने की बात नहीं करता हूं। मैं जहां भी विधायक रहा वह विधानसभा विकास में नंबर-1 रही है। मैं इंदौर-4 में गया, इंदौर-2 में गया और महूं से चुनाव लड़ा वहां का आप विकास देख सकते हैं। यह मेरा प्रॉमिस है आप लोगों से कि पूरे इंदौर को उठाकर इंदौर-1 में ले आऊंगा।'

इंदौर-1 के वार्ड 7 में विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर-1 को मैं विकास के मामले में एक नंबर बनाऊंगा। मुझे प्रसन्नता है कि यहां के पार्षद और कार्यकर्ता बहुत अच्छे हैं। इतने अच्छे हैं कि मैं अगर समय नहीं दूंगा खाली भोपाल से बैठकर इशारा करूंगा तो आपका काम हो जाएगा। यहां के सब कार्यकर्ता बहुत अच्छे हैं। विजयवर्गीय आगे बोले कि यहां पर मेडिकल, सामान्य कॉलेज और ई-लाइब्रेरी बनाना है।

बता दें कि बुधवार को भी इंदौर-1 में कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान खूब सुर्खियों में रहा। उन्होंने कहा था कि मैं खाली विधायक बनने नहीं आया हूं। मुझे पार्टी की तरफ कुछ बड़ी जवाबदारी मिलेगी। जब बड़ी जवाबदारी मिलेगी तो बड़ा काम भी करूंगा। इससे पहले विजयवर्गीय ने कहा था कि मेरी तो विधानसभा चुनाव लड़ने की 1 प्रतिशत भी इच्छा नहीं है। लेकिन पार्टी का आदेश है, इसलिए लड़ रहा हूं।