इंदौर में बीच सड़क पर महंगी कार से की स्टंटबाजी, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने सिखाया सबक

वीडियो में कार चालक एक व्यस्त सड़क पर रात के वक्त अचानक खतरनाक ढंग से ड्रिफ्टिंग करता दिखाई दे रहा है, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कार जब्त कर लिया है।

Updated: Mar 21, 2023, 09:37 AM IST

इंदौर। इंदौर में महंगी कार से स्टंट करते हुए वीडियो बनाना एक युवक को भारी पड़ गया। जैसे ही ये वीडियो पुलिस तक पहुंचा, स्टंबाज के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया। वायरल वीडियो के आधार पर कार ड्राइवर की पहचान की गई और फिर उसकी तलाश कर हिरासत में ले लिया। साथ ही उसकी महंगी कार को भी जब्त कर लिया गया।

मामला इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत सिक्का स्कूल चौराहे का है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। यहां एक महंगी कार से वाहन ड्राइवर स्टंट कर रहा है। कार ड्राइवर चौराहे पर धीरे-धीरे कार को लेकर आता है और फिर अचानक कार को चौराहे पर गोल-गोल घुमाने के बाद वहां से निकल जाता है। इस पूरे स्टंटबाजी की वीडियो वहां खड़े एक व्यक्ति ने बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यातायात पुलिस के सूबेदार काजिम हुसैन रिजवी ने बताया कि स्टंट करने वाले 23 वर्षीय कार चालक निर्मित जायसवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 (सार्वजनिक रास्ते पर उतावलेपन से गाड़ी चलाना) और मोटर वाहन अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि स्टंट में इस्तेमाल कार भी जब्त कर ली गई है।

रिजवी ने बताया कि यह कार्रवाई एक जिम्मेदार नागरिक द्वारा यातायात पुलिस को भेजे गए वीडियो की जांच के आधार पर की गई है। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस के पत्र के आधार पर परिवहन विभाग ने जायसवाल का कार चलाने का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। रिजवी ने कहा कि आरोपी जिस तरह से व्यस्त सड़क पर कार से ड्रिफ्टिंग का स्टंट कर रहा था, उससे भीषण हादसा होने का पूरा खतरा था। हादसा होने पर न केवल कार चालक की, बल्कि अन्य लोगों की जान भी खतरे में पड़ सकती थी।