इंदौर के छोटे सर्राफे में बड़ी चोरी, 60 लाख का सोना लेकर फरार हुए चोर

दुकान के मालिक के जाने के पांच मिनट बाद ही चोरों ने बोला दुकानों पर धावा, थाने से महज 250 मीटर की दूरी पर हुई वारदात, 1 किलो 400 ग्राम सोने की हुई चोरी

Updated: Dec 20, 2020, 06:43 PM IST

इंदौर के छोटे सर्राफे में बड़ी चोरी, 60 लाख का सोना लेकर फरार हुए चोर
Photo Courtesy: Naidunia

इंदौर। मध्य प्रदेश की ज्वैलरी बनाने की सबसे बड़ी मंडी छोटा सर्राफा से करीब 60 लाख रुपए का सोना चोरी होने की खबर है। बताया जा रहा है कि  ज्वैलरी की दुकानों में चोरी करने चोर तब घुसे जब उनके मालिकों ने दुकाने बंद ही की थीं। हैरान करने वाली बात यह है कि वारदात थाने से महज 250 मीटर की दूरी पर हुई है। एक चोर सीसीटीवी में दिखा भी है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोरी की यह घटना सामने आने के बाद इंदौर सर्राफा बाजार के ज्वेलर्स के बीच हड़कंप मच गई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों से करीब 60 लाख रुपए का 1 किलो 400 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए। खियालाल कॉम्लेक्स स्थित छोटा सराफा के तलघर में नूरूद्दीन, मोतिहार और राजेंद्र दास की दुकाने हैं। नुरूद्दीन की दो दुकानें हैं, जिनमें 8 कारीगर काम करते हैं। इन सभी कारीगरों के दराज से 1200 ग्राम सोना चोरी हो गया है। यह सोना तीन शोरूम संचालकों का है। मोतीहार की दुकान से बदमाश करीब 150 ग्राम सोना ले गए, जबकि राजेंद्र की दुकान से 50 ग्राम सोना चोरी हुआ।

टीआई सुनील शर्मा के मुताबिक, छोटा सर्राफा स्थित खियालाल कॉम्प्लेक्स के बैसमेंट में बंगाली कारीगरों की दुकानें हैं। धान गली, मोरसली गली, बड़ा सराफा के ज्वेलर्स ऑर्डर लेकर कारीगरों से ही आभूषण बनवाते हैं। शुक्रवार देर रात अज्ञात बदमाश ताला तोड़कर कॉम्प्लेक्स घुसे और चार दुकानों से एक किलो 400 ग्राम सोना चुरा ले गए। सुबह जब कारीगर दुकान पहुंचे तो प्रवेश द्वार व दुकानों का ताला टूटा देख चौंक गए।

इसी कॉम्प्लेक्स में जेवर बनाने वाले कारीगर फिरोज अली की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक बदमाश कैद हो गया है। पुलिस चौकीदार मुकेश व अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। कुछ संदिग्ध कारीगरों की सूची तैयार कर मोबाइल की कॉल डिटेल और टावर लोकेशन निकाली जा रही है। बताया जा रहा है कि दुकानदार फिरोज अली शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे दुकान (बी-7) बंद कर गया था। उसके जाते ही 10:33 बजे चोर अंदर आया और कैमरे का मुंह मोड़ दिया। उसने कटर से दुकानों के ताले तोड़े और शेख नूरुद्दीन, राजेंद्र दास व मोतिउर्र रहमान की दुकान से सोना चुरा ले गया।