भोपाल के ट्रेनों में सक्रिय जहरखुरानी गैंग, ग्वालियर जा रहे स्टूडेंट्स को बनाया निशाना, उड़ा ले गए लाखों का सामान

भोपाल से दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में जहरखुरानी की घटना, ग्वालियर जा रहे दो छात्रों को बनाया निशाना, बिस्किट खिला बेहोश किया, दिल्ली पहुंचने के बाद आया होश

Updated: Sep 20, 2022, 01:20 PM IST

भोपाल। कोरोना काल के बाद एक बार फिर भोपाल से गुजरने वाली ट्रेनों में जहरखुरानी गैंग सक्रिय हो गया है। हालिया मामला भोपाल से दिल्ली जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सामने आया है। भोपाल से ग्वालियर जा रहे दो छात्र जहरखुरानी गैंग के शिकार हो गए। उनका लाखों का सामान चोरी हो गया।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के तानसेन नगर में रहने वाले राहुल आर्य और हिमांशु पचौरिया रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए भोपाल आए थे। रविवार की रात राहुल और हिमांशु भोपाल रेलवे स्टेशन से यशवंतपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में सवार होकर ग्वालियर जा रहे थे।

भोपाल से ट्रेन के चलते ही पास में बैठे दो युवकों ने राहुल और हिमांशु बातचीत का सिलसिला शुरू कर दिया। इसी दौरान एक युवक ने राहुल और हिमांशु को बिस्किट दिए। बिस्किट खाते ही दोनों बेहोश हो गए। इसके बाद मौका पाकर दोनों छात्रों का बैग, 6 हज़ार रुपए नकदी, दो सोने की अंगूठी, मोबाइल और टैबलेट लेकर फरार हो गए। 

यह भी पढ़ें: LPG पर खाना बनाने से कैंसर का खतरा, हार्ट और किडनी पर गंभीर दुष्प्रभाव: रिपोर्ट

इधर दोनों छात्र बेहोसी की हालत में ही दिल्ली पहुंच गए। सभी यात्रियों के उतरने के बाद भी वे होश में नहीं आए। ट्रेन सफाई के लिए रेल यार्ड पहुंची। ट्रेन की सफाई करने पहुंचे स्टाफ ने जनरल कोच में दोनों छात्रों को बेहोश पड़े देखा। यहां उनको पानी डालकर होश में लाया। होश में आते ही उन्हें जहर खुरानी के शिकार होने का आभास हुआ।

छात्रों की पूरी कहानी सुनने के बाद पुलिस ने दोनों को दिल्ली से ग्वालियर के लिए ट्रेन में बैठा दिया। सोमवार रात को दोनों छात्र ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंचे और जीआरपी थाना पहुंचकर अपने साथ हुई घटना की शिकायत की। GRP ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।