गरीब किसान की पीएम मोदी से भावुक अपील, जीतू पटवारी ने शेयर किया वीडियो

वीडियो में किसान ने गीत के जरिए अपना दर्द बयान करते हुए मोदी सरकार से किसानों की तकलीफ़ सुनने की अपील की है

Updated: Dec 02, 2020, 11:39 PM IST

गरीब किसान की पीएम मोदी से भावुक अपील, जीतू पटवारी ने शेयर किया वीडियो
Photo Courtesy: Nai Dunia

भोपाल। दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के बीच मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने एक किसान का इमोशनल कर देने वाला वीडिया शेयर किया है। जिसमें किसान एक गीत के जरिए अपने दर्द को बयां कर रहा है। किसान ने वीडियो में मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया और स्वच्छ भारत मिशन का जिक्र करते हुए किसानों पर रहम करने की अपील की है। जीतू पटवारी ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में गीत गाता किसान चादर ओढ़कर चारपाई पर लेटा है, उसकी सिर्फ आंखें दिख रही हैं। किसान कह रहा है 'भले चाहे इंडिया डिजिटल बनाओ,  भले चाहे स्वच्छ भारत मिशन तुम चलाओ, मगर कुछ रहम हम किसानों पर खाओ। हम भी धरोहर हैं अपने वतन की, हम ही से है शोभा तुम्हारे चमन की, भले 6 हजार रुपये हमारे खाते में ना डलवाओ, भले आत्मनिर्भर तुम सबको बनाओ, मगर कुछ रहम हम किसानों पर खाओ। फसल का उचित दाम हमें दिलाओ, हमें कर्ज से मुक्त कराओ।’

मध्य प्रदेश के किसान भी अब दिल्ली जाकर प्रदर्शन में शामिल होने की बात कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्वालियर के किसानों ने तो अब दिल्ली जाने का एलान भी कर दिया है। वे अपने साथ खाने का सामान और अन्य आवश्यक चीजें लेकर जाने की तैयारी में हैं। इसी के साथ उन्होंने साथी किसानों से साथ चलने की अपील भी की है।

बता दें कि किसानों का आंदोलन आज सातवें दिन भी जारी है। मंगलवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किसानों से बात की। लेकिन वे किसानों को मनाने में नाकाम रहे। वहीं दूसरी तरफ आज पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को भी बंद कर दिया है।