सिंधिया के महल में चोर! आधी रात बाउंड्रीवाल से कूदा, कांग्रेस बोली- महाराज के ग्रह नक्षत्र खराब चल रहे हैं

जयविलास पैलेस में शुक्रवार रात एक संदिग्ध युवक बाउंड्रीवाल कूदकर अंदर घुसा, युवक को ढूंढने में जुटी तीन थाने की पुलिस, तीन महीने पहले ही चोर उड़ा ले गए थे पंखा

Publish: Jul 03, 2021, 03:38 PM IST

सिंधिया के महल में चोर! आधी रात बाउंड्रीवाल से कूदा, कांग्रेस बोली- महाराज के ग्रह नक्षत्र खराब चल रहे हैं

ग्वालियर। बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर स्थित महल जय विलास पैलेस की सुरक्षा में एक बार फिर से लापरवाही की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को आधी रात एक संदिग्ध युवक को बाउंड्रीवाल से कूदकर महल के भीतर घुसते हुए देखा गया। यह घटना तब सामने आई है जब तीन महीने पहले ही जयविलास पैलेस से पंखे चोरी हुई है। मामले पर कांग्रेस ने कहा है कि महाराज के गृह नक्षत्र खराब चल रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक महल में तैनात चौकीदारों ने पुलिस को बताया की चेतकपुरी की तरफ से बाउंड्रीवाल फांदकर एक संदिग्ध युवक महल में घुस गया। मामला सिंधिया से जुड़ा होने के कारण एसपी अमित सांघी ने तीन थानों को मौके पर भेजा। करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस ने छानबीन भी की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। युवक कौन था और किस मकसद से महल में घुसा यह नहीं पता चल सका है।

यह भी पढ़ें: सिंधिया के महल में चोरी, कड़ी सुरक्षा के बावजूद चोर उड़ा ले गए जय विलास पैलेस का पंखा

हालांकि, इस घटना को लेकर पुलिस काफी परेशान है। महल के सभी सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पुलिस को निलंबन का भी डर सता रहा है। चूंकि, पिछले हफ्ते ही सिंधिया को थोड़ी देर फॉलो वाहन न मिल पाने के कारण महाराज गुस्सा हो गए थे और इसके बाद 14 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। पुलिस पर दबाव इसलिए भी है कि जयविलास पैलेस से तीन महीने पहले ही पंखा चोरी हुई थी। इस मामले में भी आरोपी अबतक पकड़ा नहीं जा सका है।

महाराज के ग्रह नक्षत्र खराब चल रहे हैं- यूथ कांग्रेस

जयविलास पैलेस की इस घटना को लेकर यूथ कांग्रेस ने सिंधिया पर करारा तंज कसा है। मध्यप्रदेश यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, 'लगता है इन दिनों महाराज के ग्रह नक्षत्र खराब चल रहे हैं। ग्वालियर में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कमलनाथ सरकार गिराने के लिए सिंधिया ने जो करोडों रुपए लिए थे, उसे उन्होंने महल में छिपाकर रखा है। शायद इसी वजह से चोरों की नजर जय विलास पैलेस पर है। हम सिंधिया जी को कहना चाहते हैं कि यदि ये बात सत्य है तो वहां से पैसे हटवा लीजिए, बीजेपी के लोग एक हाथ से देते जरूर हैं, लेकिन दूसरे हाथ से लेना भी जानते हैं। पार्टी में कोई पूछ तो रही नहीं, जो दलाली कमाए हैं, उससे भी हाथ धोना पड़ जाएगा।'