बिना झूठ बोले सीएम को खाना हज़म नहीं होता है, ख़ुद को उद्योगपति बताए जाने पर कमल नाथ का सीएम पर पलटवार

कमल नाथ ने कहा कि न तो मेरे नाम पर कोई उद्योग है और न ही मैं किसी उद्योग का मालिक हूं

Publish: Apr 15, 2023, 05:13 PM IST

भोपाल। ख़ुद को उद्योगपति बताए जाने पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर पलटवार किया है। कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि सीएम को बिना झूठ बोले खाना हज़म नहीं होता है। पीसीसी चीफ के मुताबिक चूंकि सीएम के पास उनके खिलाफ कुछ बोलने के लिए नहीं बचा है इसलिए वह कांग्रेस नेता के बारे में मनगढ़ंत बातें कर रहे हैं। 

शनिवार को मीडिया ने जब पीसीसी चीफ से सीएम शिवराज के आरोपों से जुड़ा सवाल पूछा तब उन्होंने कहा कि मैं किसी भी उद्योग का मुखिया नहीं हूं और न ही मेरे नाम पर कोई उद्योग है लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान बिना झूठ बोले अपना खाना नहीं पचा पाते। उनके पास मेरे खिलाफ कुछ बोलने के लिए अब बच नहीं गया है इसलिए वह मुझे उद्योगपति बता रहे हैं। 

शनिवार को पौधारोपण कार्यक्रम के बाद सीएम शिवराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि खुद कांग्रेस के लोग ही बता रहे हैं कि वह पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार इसलिए हैं क्योंकि उनके पास हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर है। कांग्रेस इस पैमाने पर नेता चुनती है जबकि मुझे जनता का प्यार और विश्वास हासिल है। 

सीएम शिवराज के बयान पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी पलटवार किया था। पीसी शर्मा ने कहा कि कमल नाथ के पास यह तमाम संसाधन उस समय भी थे जब वह सांसद नहीं बने थे और रही बात जनता का प्रेम और विश्वास हासिल की तो वह पिछले 40 वर्षों से एक ही जगह का प्रतिनिधित्व करते हुए आए हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में भी प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर ही भरोसा जताया था लेकिन बीजेपी ने खरीद फरोख्त के ज़रिए अपनी सरकार बना ली। हालांकि इस बार भी बीजेपी को जनता करारा जवाब देगी और कांग्रेस पार्टी 174 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।