महिलाओं का अपमान और उनका उत्पीड़न करने की बीजेपी ने खा ली है कसम : कमल नाथ

पिछले तीन चार दिनों में महिलाओं के खिलाफ हुई घटनाओं का कमल नाथ ने किया ज़िक्र, कांग्रेस पार्टी के महिलाओं के साथ खड़े होने का दिया आश्वासन

Publish: Apr 08, 2023, 02:14 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में महिलाओं के अपमान और उत्पीड़न के संबंध में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बीजेपी पर हमला बोला है। कमल नाथ ने कहा है कि बीजेपी ने प्रदेश की महिलाओं का अपमान और उनका उत्पीड़न करने की कसम खा रखी है। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं के साथ कांग्रेस पार्टी के खड़े होने का आश्वासन भी दिया है। 

पीसीसी चीफ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश जैसे देश के हृदय प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं का अपमान और उत्पीड़न करने की कसम खा ली है। भाजपा के एक नेता ने कल हमारी बेटियों के वस्त्रों के बारे में अत्यंत शर्मनाक टिप्पणी की और उन्हें शूर्पणखा कहा। जबलपुर में शराब की दुकान का विरोध कर रही बहनों के ऊपर शिवराज सरकार ने पुलिस से बर्बरता पूर्वक दमन कराया। उनके बाल पकड़कर घसीटा गया।

कमल नाथ ने कटनी में महिला के शव को एंबुलेंस न मिलने और मुरैना में सीएम शिवराज के भाषण के दौरान अपना दुखड़ा सुनाने वाली महिला का ज़िक्र करते हुए कहा कि कटनी में एक महिला का निधन होने के बाद उसका शव ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली और परिजनों को मृतका के गहने बेचकर एंबुलेंस की व्यवस्था करनी पड़ी।मुरैना में मुख्यमंत्री जी मंच से महिला हितैषी भाषण देते रहे और एक महिला सभा में खड़ी अपनी पीड़ा को लेकर रोती रही।

कमल नाथ ने कहा कि यह तो सिर्फ वे घटनाएं हैं जो पिछले तीन-चार दिन में मध्यप्रदेश में घटित हुई हैं। शिवराज जी की सरकार में पिछले 18 साल से प्रदेश महिला उत्पीड़न में पूरे देश में नंबर वन हो चुका है। महिलाओं का अपमान करना, उनका उत्पीड़न करना और उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भाजपा की पहचान बनता जा रहा है। मैं देश की माताओं, बहनों और बेटियों से निवेदन करता हूं कि वे अपने अधिकारों की लड़ाई में आगे आएं कांग्रेस पार्टी उनके अधिकारों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है।

प्रदेश में महिलाओं का बीजेपी नेताओं द्वारा अपमान का ताजा उदाहरण कैलाश विजयवर्गीय का बयान है। कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें छोटे कपड़े पहनकर बाहर निकलने वाली लड़कियों की शूर्पणखा से तुलना करते नज़र आ रहे हैं।