जबलपुर में बेरोजगारी के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई घायल

बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर जबलपुर कलेक्ट्रेट का घेराव करने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी से पीटा, प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे समेत कई अन्य घायल।

Publish: Aug 10, 2023, 06:24 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में नौकरी की मांग कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और छात्रों को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी। पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे सहित एनएसयूआई के कई कार्यकर्ताओं और छात्रों की बेरहमी से पिटाई की। छात्र संघ NSUI के कार्यकर्ता बेरोजगारी, महंगाई, पटवारी भर्ती घोटाला सहित अन्य मुद्दों को लेकर जबलपुर कलेक्ट्रेट का घेराव करने जा रहे थे। 

गुरुवार दोपहर कलेक्टर ऑफिस की ओर जा रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घंटाघर में रोकने की कोशिश की। हालांकि, NSUI कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट जाने के लिए अड़े रहे। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में बहस हुई और थोड़ी देर बाद पुलिस ने ने छात्रों पर बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज के कारण NSUI के प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

 

NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने हम समवेत को बताया कि हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने हमारे ऊपर आतंकवादीयों की तरह लाठी बरसाई है, पर शिवराज सिंह के इशारे पर पुलिस कितनी भी लाठी चला ले NSUI के कार्यकर्ता पीछे हटने वाले नही हैं। शिवराज सरकार चाहे लाठी चलाए या गोलियां चलाए, हम डरने वाले नहीं हैं। छात्र में हम ये लड़ाई जारी रहेंगे। प्रदेश के छात्र और युवा एकजुट होकर शिवराज सरकार की तानाशाही के विरुद्ध प्रदेश भर में प्रदर्शन करेंगे।

 

एनएसयूआई मेडिकल विंग के रवि परमार ने चौकसे के साथ हुई मारपीट को शिवराज सरकार का कायराना हरकत करार दिया है। परमार ने कहा, 'भाजपा सरकार का अंत निकट है। जिस तरह जबलपुर पुलिस ने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाईं वह अत्यंत निंदनीय है। हक के लिए लड़ रहे छात्र-छात्राओं और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को शिवराज सरकार लाठियों से डराना चाहती है। लेकिन ये युवा डरने वाले नहीं है। युवाओं ने आवाज उठाया है तो उसे अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। शिवराज ने सरकार यदि अब भी छात्र हितों का अनदेखा किया तो हम प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।'