मध्य प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, अब नए सिरे से गठित होगी टीम

कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी आदेश तक जिला अध्यक्ष और प्रभारी काम करते रहेंगे। जल्द ही नए सिरे से नियुक्तियां होगी।

Updated: Dec 26, 2023, 06:32 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित हार के बाद अब राज्य में कांग्रेस के पुनर्गठन की चुनौतियां हैं। प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी बदले जाने के बाद अब कांग्रेस प्रदेश के नए सिरे से टीम गठित करने जा रही है। इसके लिए प्रदेश की मौजूदा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है।

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कार्यकारिणी भंग होने संबंधी जानकारी दी। कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी और सह प्रभारी अग्रिम आदेश तक अपना काम करते रहेंगे। जल्द ही नए सिरे से नियुक्तियां की जाएंगी।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि वर्तमान दौर संघर्ष और चुनौती भरा है, लेकिन असंभव कुछ नहीं है। हम समर्पण भाव से 'मैं नहीं हम' को सर्वोपरि मानकर एकजुटता के साथ काम करेंगे।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में फेरबदल का दौर जारी है। कमलनाथ के जगह जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद पार्टी ने सुरजेवाला के जगह भंवर जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया है। प्रभारी बनने के बाद वह पहली बैठक लेने मंगलवार को भोपाल पहुंचे। यहां प्रदेश कार्यालय में उन्होंने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत तमाम नेताओं और पदाधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद उन्होंने प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर नए सिरे से टीम गठित करने का निर्णय लिया।