मध्य प्रदेश के कोविड केयर सेंटरों पर जड़ा ताला

स्वास्थ्य संचालनालय के आदेश के मुताबिक, भोपाल को छोड़कर प्रदेश के तमाम कोविड सेंटरों पर मरीज़ नहीं, दोबारा सेंटर खोलने के लिए राज्य सरकार की अनुमति ज़रूरी

Updated: Jan 03, 2021, 04:28 PM IST

मध्य प्रदेश के कोविड केयर सेंटरों पर जड़ा ताला
Photo Courtesy: NDTV

भोपाल। भोपाल को छोड़कर प्रदेश के सभी कोविड केयर सेंटरों पर ताला जड़ दिया गया है। कोविड केयर सेंटरों को बंद किए जाने के संबंध में स्वास्थ्य संचालनालय ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। अब इन कोविड केयर सेंटरों को खोलने के लिए राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी। 

दरअसल कोविड केयर सेंटर ऐसे केंद्र होते हैं जहां पर कोविड के हल्के लक्षण वाले मरीजों को भर्ती किया जाता है। स्वास्थ्य संचालनालय के अपर सचिव ने अपने आदेश में बताया है कि इन सेंटरों पर आने वाले मरीजों की संख्या काफी कम थी। कुछ सेंटर तो बिल्कुल ही खाली पड़े हुए थे। स्वास्थ्य संचालनालय ने इस आधार पर भोपाल को छोड़कर प्रदेश के सभी कोविड केयर सेंटरों पर ताला जड़ने का आदेश जारी किया है। 

हालांकि बंद किए गए कोविड सेंटरों को दोबारा खोला जा सकता है। लेकिन इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया गया है। स्वास्थ्य संचालनालय ने अपने आदेश में कहा है कि ज़िलों में कोविड के मामले बढ़ने की स्थिति में इन कोविड केयर सेंटरों को राज्य सरकार की अनुमति के बाद खोला जा सकेगा।