पंचायतों से पैसा वसूली कर सीएम को भेज रहे हैं मंत्री सिसोदिया, गुना में राज्य सरकार पर बरसे दिग्विजय सिंह

सोमवार को अपने गृह जिला गुना पहुंचे दिग्विजय सिंह, जिला परिषद, जनपद सीईओ और पंचायत सचिवों पर लगाया वसूली का आरोप, बोले- सीएम शिवराज को भी जाता है हिस्सा

Updated: Dec 27, 2021, 05:55 PM IST

पंचायतों से पैसा वसूली कर सीएम को भेज रहे हैं मंत्री सिसोदिया, गुना में राज्य सरकार पर बरसे दिग्विजय सिंह

गुना। संसद के शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के दौरे पर हैं। पूर्व सीएम सोमवार को अपने गृहजिला गुना पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर पंचायतों से पैसा वसूली करने का आरोप लगाया।

राज्यसभा सांसद ने बीनागंज में कहा है कि जिला परिषद और जनपद CEO पंचायतों से पैसा वसूली करते हैं। सिंह के मुताबिक वसूली के पैसे पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को दिए जाते हैं और सिसोदिया से सीएम शिवराज अपना हिस्सा लेते हैं। कांग्रेस नेता के मुताबिक जनपद से लेकर सीएम कार्यलय का वसूली में गठजोड़ है। सिंह ने पंचायत सचिवों को चेताया कि मामला उजागर होने के बाद वे ही फंसेंगे।

यह भी पढ़ें: पूर्वजों की गलती पर सिंधिया का प्रायश्चित, रानी लक्ष्मीबाई की समाधि स्थल पहुंचे महाराज

पंचायत चुनावों में फंसे पेंच को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यही होना था। उन्होंने चुनाव टाले जाने को लेकर कहा कि जब रोटेशन, आरक्षण और परिसीमन हो गया तो उसे निरस्त कर शिवराज सरकार चुनाव कराना चाहती है। जब नियम-कानून और संविधान का पालन नहीं करोगे, तो सुप्रीम कोर्ट कैसे इसे मंजूर कर सकता है।

बीनागंज के बाद सिंह राघोगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने माली समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। राघोगढ़ में कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद कांग्रेस नेता का काफिला उमरी पहुंचा। उमरी किले में जाकर उन्होंने पूर्व मंत्री दिवंगत शिवप्रताप सिंह के भाई पुष्पेंद्र पाल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। जानकारी के मुताबिक उमरी से वे वापस राघोगढ़ होते हुए भोपाल के लिए रवाना होंगे।