15 घंटों से फंसी हुई है ट्रेन, बारिश में नदी बनी पटरियां, बिन बिजली 400 यात्री बेहाल

सोमवार शाम 7.30 बजे ग्वालियर से छूटी थी ग्वालियर–इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस, 2 घंटे में पहुंची शिवपुरी फिर नहीं मिला आगे का रास्ता, बारिश से डूबी हुई है पटरियां

Updated: Aug 03, 2021, 09:09 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में बारिश का कहर ऐसा बरपा है कि 400 यात्रियों के साथ निकली एक ट्रेन पिछले 14 घंटों से एक ही स्टेशन पर खड़ी है। सोमवार को ग्वालियर से निकली ग्वालियर–इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ना आगे जा सकती है ना पीछे। बस पिछले 14 घंटों से यात्रियों सहित शिवपुरी के पाड़रखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। ट्रैक के दोनों ओर पहाड़ों से झरने बह रहे हैं और पटरियां पूरी तरह पानी में डूब चुकी हैं। 

रेलवे स्टेशन पर ही होने के कारण ट्रेन में फंसे लगभग 400 यात्रियों तक रेलवे ने खाना पहुंचा दिया है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर अब ग्वालियर–इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस कैंसल दिखाई जा रही है जिसका सीधा मतलब है कि रास्ता खुलते ही सभी को वापस ग्वालियर ही लाया जाएगा। रेलमार्ग तो प्रवाहित हो है चुका है, साथ ही सड़क मार्ग भी बारिश के प्रकोप के सामने नाकाम साबित हो रहा है। ग्वालियर से शिवपुरी के बीच मोहना पर पार्वती नदी के रपटे के ऊपर पानी बहने से यात्री सड़क मार्ग से भी ग्वालियर नहीं लौट पा रहे हैं। यहां तक कि जिला प्रशासन ने सुबह ही एक फंसे हुए बस को भी बाहर निकलवाया है।

यह भी पढ़ें: विरोध के बीच संसद ठप: पीएम मोदी बोले, लोकतंत्र और संविधान का अपमान हो रहा है

दरअसल ट्रेन सोमवार को शाम के लगभग 7.30 बजे ग्वालियर से इंदौर के लिए रवाना हुई थी। यह ट्रेन दो घंटों में शिवपुरी तो पहुंच गई, लेकिन इसके आगे के सफर में बारिश और बाढ़ के कारण विलंब होता गया। इलाके में पिछले चार दिनों से लगातार तेज बारिश चल रही है और नदियां उफान पर हैं। इस रास्ते में आने वाले सभी पहाड़ झरनों में तब्दील हो गए है और पहाड़ों के नीचे दौड़ने वाली रेल पटरियां नदी का रूप धारण कर चुकी है। गाड़ी में बिजली भी गुल है। यात्रा की नीयत से निकले सभी यात्री दहशत में हैं।