MP: शिवराज के मंत्री ने पूछा आपके खाते में पैसे आए, भरी सभा में किसानों ने कहा नहीं आए

नरसिंहपुर में जब पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने किसानों से पूछा आपके खाते में पैसे आए हैं तो किसानों ने कहा नहीं आए।

Updated: Oct 10, 2022, 01:14 PM IST

MP: शिवराज के मंत्री ने पूछा आपके खाते में पैसे आए, भरी सभा में किसानों ने कहा नहीं आए

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वे मंच पर से किसानों से पूछते दिख रहे हैं कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो जनता साफ इनकार कर देती है। 

पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल बीते दिनों नरसिंहपुर भ्रमण के दौरान नगर परिषद तेंदूखेड़ा पहुंचे थे।पटेल ने पूछा कि यहां किसान कितने हैं? जिसके बाद उन्होंने किसानों से पूछा कि आपके खाते में पैसे आए हैं? कितनों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला? तो किसानों ने भरी सभा में इनकार कर दिया। 

सभा में मौजूद किसान ने कहा कि किसी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला। किसानों ने कहा कि ना ही उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में मिलने वाला गैस सिलेंडर मिल रहा है और ना ही किसान सम्मान निधि की राशि उनके बैंक अकाउंट में जमा हो रही है। जिसके बाद मंत्री प्रेम सिंह ने वहां मौजूद अधिकारियों पर उखड़ गए।

पशुपालन मंत्री ने इसके लिए सीधे तौर पर अधिकारियों को जिम्मेदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि, 'लोगों का पैसा तो पटवारी दबा देते हैं। मैं एक और क्षेत्र में गया था, वहां पर भी किसानों के खाते में पैसे नहीं डले। आपका पटवारी बहुत चालाक होता है। मैं जानता हूं, वो पटवारी आपको भी नहीं मालूम पड़ने देता है। एक शख्स ने मुझसे कहा कि पैसे नहीं मिले तो मैंने फोन लगाया और एक घंटे में उसके खाते में पैसे डल गए। पटवारी आपको घुमाता रहता है।'