MP New Cabinet : गिर्राज दंडोतिया उपचुनाव कसौटी

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ कर गए गिर्राज दंडोतिया के लिए उपचुनाव सबसे बड़ी चुनौती

Publish: Jul 02, 2020 09:37 PM IST

MP New Cabinet : गिर्राज दंडोतिया उपचुनाव कसौटी

ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से एक नए चेहरे गिर्राज दंडोतिया को शिवराज कैबिनेट में राज्यमंत्री के रुप में जगह मिली है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए गिर्राज दंडोतिया मुरैना जिले की दिमनी सीट से विधायक हैं। सिंधिया समर्थक गिर्राज दंडोतिया के लिए उपुचनाव मेंं जीत सबसे बड़ी चुनौती है। इसीलिए सिंधिया ने जोर देर कर उन्‍हें मंत्री बनवाया है।

गिरिराज दंडोतिया 2008 में अपना पहला चुनाव हार गए थे,वहीं 2018 के चुनावों में बीजेपी उम्मीदवार शिवमंगल तोमर को 18,477 वोटों से हराकर पहली बार विधायक बने थे। जीवाजी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करने वाले गिर्राज दंडोतिया छात्र राजनीति से ही कांग्रेस में रहे हैं। 

मुरैना के दिमनी से विधायक गिर्राज दंडोतिया सिंधिया के कितने खास हैं इस बात की बानगी तब देखने को मिली थी जब सिंधिया के स्वागत में उन्होंने चुंगी नाका से लेकर अपने घर तक नगर निगम के माध्यम से रातोंरात सड़क बनाकर तैयार करवा दी थी। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया गिर्राज दंडोतिया के घर पहुंचने वाले थे। वहीं भोपाल के एमपी नगर से गुमठियां हटाने को लेकर बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिं‍ह के खून बहाने के विवादास्‍पद बयान के बाद कांग्रेस विधायक रहते हुए गिरिराज दंडोतिया ने भी हंगामेदार बयान दिया था। उन्‍होंने सदन में कहा था कि 'बीजेपी के नेता यदि खून बहाएंगे तो हम गर्दन काट कर लाएंगे'। गिर्राज दंडोतिया के इस बयान के बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ था। गिर्राज दंडोतिया बीजेपी में हैं।