रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाया, विधानसभा अध्यक्ष समेत भाजपा के चार विधायकों ने की थी शिकायत

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री से रीवा मेडिकल कालेज के डीन को हटाने का आग्रह किया था।

Updated: Mar 21, 2023, 10:17 AM IST

रीवा/भोपाल। रीवा के श्यामशाह मेडिकल कालेज के डीन देवेश सारस्वत को पद से हटा दिया गया है। उनके स्‍थान पर डॉ मनोज इंदुरकर को डीन का प्रभार सौंपा गया है। डॉ इंदुरकर श्‍यामशाह कालेज के मेडिसिन विभाग में प्राध्‍यापक के तौर पर पदस्‍थ हैं। विधानसभा अध्‍यक्ष गिरीश गौतम द्वारा सदन में नाराजगी जताए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। 

दरअसल, सोमवार को विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से भाजपा विधायक शरदेंदु तिवारी ने श्‍यामशाह मेडिकल कालेज में भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठाया था। इस दौरान भाजपा विधायक पंचूलाल प्रजापति ने डीन पर प्राइवेट अस्पताल संचालित करने का मामला उठाया। वहीं, बीजेपी विधायक कुंवर सिंह टेकाम ने भी पंचूलाल की बात का समर्थन करते हुए कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज मिलने के बजाए प्राइवेट अस्पताल में मरीजों को भेजकर लूटा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 10 लाख युवाओं को नौकरी, 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता, कर्नाटक में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

इतना ही नहीं चर्चा के दौरान स्वयं विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भी मेडिकल कॉलेज के डीन को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से कहा, 'डीन के विरुद्ध कई शिकायतें हैं। मैं आसंदी से कह रहा हूं आप इसे आग्रह समझ लें या निर्देश, उस डीन को वहां से हटा लो। आप सरकार की क्यों बदनामी करवा रहे हैं।' इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि आसंदी के निर्देश या आग्रह, जो भी हो उस पर विचार करेंगे। इसके बाद सोमवार देर शाम देवेश सारस्वत को डीन पद से हटाने के आदेश जारी किया गया।