पोषण आहार घोटाले को लेकर विधानसभा में जोरदार हंगामा, विपक्षी विधायकों के साथ धक्का-मुक्की

पुलिस ने कांग्रेस के विधायकों को विधानसभा में आने से रोका, विधायक पांचीलाल मेडा, मनोज चावला, नीरज दीक्षित सहित अन्य के साथ धक्का-मुक्की की। आसंदी के समक्ष कांग्रेस ने जताया विरोध।

Updated: Sep 14, 2022, 07:44 AM IST

भोपाल। विधानसभा में मॉनसून सत्र के दूसरे दिन जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा देखने को मिला। विपक्षी विधायकों ने पोषण आहार घोटाले को लेकर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा दो कुपोषित बच्चों को भी साथ लेकर आए थे।

विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मी कांग्रेस विधायकों को विधानसभा में जाने से रोकने लगे। इतना ही नहीं कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेडा, मनोज चावला, नीरज दीक्षित सहित अन्य के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की भी की। आदिवासी विधायक पांचीलाल मेड़ा को चोटें भी आई। विधायकों के साथ हुई अभद्रता को लेकर कांग्रेस भड़क गई और सदन में जमकर बवाल काटा।

यह भी पढ़ें: भिंड में भीषण सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, बस के उड़े परखच्चे

कांग्रेस पार्टी के विधायक आसंदी के सामने बैठ गए और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। विधायक पांचीलाल मेड़ा गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के पास पहुंचकर अपनी चोट दिखाने लगे तो भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा भी अपने स्थान से उठकर वहां पहुंचे और झुमझटकी शुरू कर दी। माहौल बिगड़ता देख नरोत्तम मिश्रा बीच बचाव के लिए आगे आए और फिर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। 

नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा विधायक पर कांग्रेस विधायक के साथ धक्का-मुक्की करने और मारपीट के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि यह तानाशाही है, यह सदन नहीं चलाना चाहते। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि उन्होंने ही हमारे विधायक की कॉलर पकड़ी। हम यह सहन नहीं करेंगे।