MP: बजरंग दल के लोगों ने की दो आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या, एक गंभीर रूप से घायल

रिपोर्ट्स के मुताबिक बजरंग दल के लोगों ने गौवंश तस्करी के शक में दो आदिवासियों को मार डाला, वहीं एक और व्यक्ति को बेरहमी से पीटा जो अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है

Updated: May 13, 2022, 02:25 AM IST

सिवनी। मध्य प्रदेश में बजरंग दल जैसे अतिवादी संगठनों के मंसूबे दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बजरंग दल वालों ने सिवनी जिले में दो आदिवासी युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि एक अन्य युवक को भी इतना पीटा की वह मौत से जूझ रहा है। इन तीनों युवकों का कसूर बस इतना था कि इनके पास गायें थी।

मामला सिवनी जिले के सिमरिया गांव का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के बड़ी संख्या में बजरंग दल के लोग वहां पहुंचे और तीनों की पिटाई शुरू कर दी। बजरंग दल के लोगों को शक था कि वे गौवंश की तस्करी करते हैं। महज शक के बिनाह पर ही भीड़ ने दो आदिवासी युवकों को मौत के घाट उतार दिया। जबकि तीसरे युवक को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल व्यक्ति ब्रजेश बट्टी ने पुलिस को बताया कि देर रात जब वह सो रहा था तब घर के पीछे से मारपीट की आवाज आई। वे जब बाहर गए तो करीब दो दर्जन लोग गांव के ही धानशा इनवाती और पास के गांव के सम्पत वट्टी को यह कहकर पीट रहे थे की तुमने गाय काटा है। जब ब्रजेश नजदीक पहुंचे तो एक आरोपी शेर सिंह राठौर ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के विरोध के बाद स्वयं शेर सिंह ने ही पुलिस को फोन किया। पुलिस ही उन्हें अस्पताल लेकर गई जहां इलाज के दौरान धानशा इनवाती और सम्पत वट्टी की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि शेष अन्य की तलाश जारी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलवा के साथ हत्या और SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना कि अन्य आरोपी की पहचान कर जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। इधर हत्या के विरोध में और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतकों के परिजनों ने नेशनल हाइवे 44 पर जाम लगा दिया। मौके पर कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया भी ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे हैं।