Indore Crime : फरियादी ही निकले 18 लाख के लुटेरे

Shajapur News : शाजापुर में हुई 18 लाख की लूट का 24 घंटे में खुलासा, फरियादी ने रची थी लूट की कहानी

Publish: Jul 18, 2020 12:43 AM IST

Indore Crime : फरियादी ही निकले 18 लाख के लुटेरे

शाजापुर। कोतवाली पुलिस 24 घंटे के भीतर 18 लाख रुपए की लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 18 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि लूट की इस घटना में फ़रियादी ही आरोपी निकला है।

 पुलिस की सतर्कता से हुआ मामले का खुलासा

कोतवाली थाना प्रभारी के अनुसार ब्यावरा-राजगढ़ से सरिया व्यापारी का 18 लाख रुपए लेकर इंदौर जा रहे फ़रियादी ने रिपोर्ट लिखाई थी। उसने बताया था कि बायपास पर काली स्कार्पियो सवार दो बदमाशों ने रिवाल्वर की नोक पर उनसे 18 लाख रुपए लूट लिए। फोन पर मिली शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने इसके लिए इलाके में नाकाबंदी की और उस इलाके के सभी थानों को चौकन्ना कर दिया।

 कर्ज के चलते रची लूट की झूठी कहानी

सघन पड़ताल के बाद पुलिस को फरियादी और उसके दोस्त के बयानों में अंतर मिला। जिसके बाद पुलिस ने उस इलाके के रास्ते में पड़ने वाले ढाबों, सड़क और अन्य स्थानों के CCTV फुटेज चेक किए । फुटेज चेक करने पर इस बात का खुलासा हुआ कि जिस समय और गाड़ी की बात फरियादी कर रहे हैं वह तो उन्हे मिली ही नहीं। जिसके बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ में फ़रियादी रिज़वान ने क़र्ज़ के चलते 18 लाख रुपए पर नियत ख़राब होने की बात स्वीकार कर ली। आरोपियों ने बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए लूट की झूठी कहानी बनाकर फ़र्ज़ी केस दर्ज करवाया था।

SP ने की पुलिसकर्मियों के लिए इनाम की घोषणा

पुलिस ने फ़रियादी रिज़वान उसके साथी राजपाल निवासी इंदौर और उज्जैन निवासी हेमंत अग्निहोत्री को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर 18 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं। इस लूट के मामले का खुलासा 24 घंटे के भीतर होने पर एसपी पंकज श्रीवास्तव ने टीम की तारीफ की है। वहीं थाना प्रभारी अजीत तिवारी,मनीष दुबे, उपनिरीक्षक सौरभ शर्मा, प्रेमलता खत्री, आरक्षक कपिल, जसवंत, प्रदीप, कृष्णपाल, योगेन्द्र, राजेन्द्र, रामपाल, विकास, राजेश, अरविंद को पुरस्कार देने का एलान किया है।