Uday Prakash: रेत माफिया ने दी जान से मारने की धमकी

Anuppur: घर के सामने वाली निजी सड़क से गुजरने से रोका तो साहित्यकार उदय प्रकाश को मिली धमकी, रेत माफिया बोले ट्रक से कुचल देंगे

Updated: Aug-12, 2020, 07:03 PM IST

Uday Prakash: रेत माफिया ने दी जान से मारने की धमकी
photo courtesy : India.com

अनूपपुर। देश के जाने माने साहित्यकार उदय प्रकाश का पूरा परिवार इस समय दहशत में है। उदय प्रकाश के घर के बाहर से निकलने वाले रेत माफियों से निजी सड़क को लेकर हुए विवाद में माफिया ने जान से मारने की धमकी दी है। हैरानी की बात है कि यह धमकी ज़िला खनिज विभाग के अधिकारी के सामने दी गई है। 

क्या है मामला ? 

दरअसल अनूपपुर के सीतापुर गांव में जिस जगह के उदय प्रकाश का पुश्तैनी मकान है। वहां से रोज़ाना रेत माफियाओं का रेत से लोडेड ट्रकों का काफिला निकलता है। उदय प्रकाश के घर के सामने वाली निजी सड़क की हालत बेहद खराब है, इसलिए उदय प्रकाश ने रेत माफियों को उस रास्ते से होकर गुजरने के मना कर दिया। उदय प्रकाश का कहना था कि अगर इस रास्ते से गुजरना है तो इसके लिए टोल टैक्स देना होगा। 

बहस चल ही रही थी कि अचानक बीजेपी के नेता ज्ञानेंद्र सिंह वहां आ धमके और उदय प्रकाश द्वारा सड़क को अपनी ज़मीन का हिस्सा बताने के दावे को खारिज करते हुए कहने लगे कि सड़क पंचायत की है। बहस रुकने का नाम नहीं ले रही थी कि तभी एक युवक अचानक बीच में कूद पड़ा और उदय प्रकाश को ट्रक के नीचे दबा कर कुचल देने की धमकी दे डाली। हैरानी की बात यह है कि यह पूरा घटनाक्रम जिला खनिज अधिकारी पीपी राय के सामने घटित हुआ। 

इस घटना के बाद साहित्यकार उदय प्रकाश का कहना है कि धमकी मिलने के बाद वे और उनकी पत्नी काफी दहशत में है। उदय प्रकाश ने प्रशासन से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। उदय प्रकाश ने कहा है कि घर पर वे और उनकी पत्नी ही रहती हैं। ऐसे में माफियों का हौसला बुलंद होता देख, उनके ऊपर जान का ख़तरा मंडरा रहा है।