गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, 6 राज्यों के 122 ठिकानों पर की छापेमारी

मध्य प्रदेश सहित 6 राज्यों में 122 ठिकानों पर NIA की टीम छापेमारी कर रही है। ये सर्च ऑपरेशन गैंगस्टर-खालिस्तानी नेटवर्क को लेकर हो रहा है।

Publish: May 17, 2023, 09:38 AM IST

नई दिल्ली। गैंगस्टर-टेटर लिंक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने दिल्ली, एमपी, यूपी, पंजाब से राजस्थान तक देश के 6 राज्यों में 122 ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक NIA की यह छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना समेत दर्जन भर गैंगस्टर्स के करीबियों पर की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब और चंडीगढ़ में 65 जगह पर NIA का छापा पड़ा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी 3 जगह, राजस्थान में 18 जगह और मध्य प्रदेश में 2 जगह पर NIA छापेमारी कर रही है। एनआईए टीम के करीब 200 ऑफिसर सुबह के चार बजे से अलग-अलग जगह छानबीन कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि NIA गैंगस्टर्स और खालिस्तानी नेटवर्क पर दर्ज 5 केस में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है  विदेशों में बैठे गैंगस्टर के नेटवर्क को ध्वस्त करने की दिशा में NIA की ये कार्रवाई अहम है। पिछले दिनों NIA ने 14 देशों में बैठे 28 गैंगस्टरों की लिस्ट गृहमंत्रालय को सौंपी थी। 

MHA की हरी झंडी मिलने के बाद NIA ने विदेशों में बैठे गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में दूसरे गैंगस्टरों पर भी NIA बड़ा एक्शन ले सकती है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के अहम किरदार गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मुख्यतौर पर NIA के निशाने पर हैं।