मुरैना में रेत माफिया और वन विभाग के बीच हुआ संघर्ष, गोली चलने से ग्रामीण की मौत

मुरैना के नगरा के अमरापुरा गांव का मामला, ग्रामीणों ने लगाया वन विभाग पर आरोप, कहा, वन विभाग की गोली लगने से गई व्यक्ति की जान, गुस्साए ग्रामीणों ने मचाया हंगामा

Updated: Jun 13, 2021, 01:37 PM IST

मुरैना में रेत माफिया और वन विभाग के बीच हुआ संघर्ष, गोली चलने से ग्रामीण की मौत

मुरैना। मुरैना जिले में वन विभाग और रेत माफियाओं के बीच संघर्ष हो गया। वन विभाग और रेत माफियाओं के बीच संघर्ष होने के दौरान नगरा थानाक्षेत्र के अमरापुरा गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति की मौत गोली लगने से हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की गोली लगने की वजह से ही व्यक्ति की मौत हुई है। पूरे मामले में अब तक नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल मुरैना ज़िले में वन विभाग की टीम रेत माफियाओं के ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा कर रही थी। इसी दौरान रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नगरा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अमरापुरा गांव की तरफ मोड़ दिया। नगरा गांव में वन विभाग की टीम और रेत माफियाओं में संघर्ष हो गया। दोनों तरफ से गोलियां चलने लगी। इस दौरान शौच करने जा रहे ग्रामीण महावीर सिंह तोमर की गोली लगने से मौत हो गई। 

गोली लगने से गांव के व्यक्ति की मौत होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा वन विभाग की टीम पर फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। वन विभाग का अमला भी ग्रामीणों का गुस्सा देख शासकीय गाड़ी को वहीं छोड़कर भाग खड़ा हुआ। बदले में ग्रामीणों ने वन विभाग की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

यह भी पढ़ें : जल्द हो सकता है मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया को रेल मंत्री बनाए जाने का दावा

ग्रामीणों का गुस्सा यहीं नहीं थमा, गांव से जुड़े सड़क पर जा रहे वाहन के शीशों को भी ग्रामीणों ने फोड़ डाला। इस पूरे घटनाक्रम की खबर लगने के बाद स्थानीय बीजेपी विधायक कमलेश जाटव पहुंचे, ग्रामीणों ने विधायक पर भी पथराव कर दिया। 

यह भी पढ़ें : भोज में मछली के फेवरेट पीस के लिए खूनी झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में 11 घायल

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग और रेत माफियाओं के बीच संघर्ष हुआ, इस दौरान वन विभाग के अधिकारी की गोली लगने से मृतक की जान चली गई। ताज़ा जानकारी के मुताबिक गांव में गोली चलाने के मामले में नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।