Bhopal : मंत्रालय में 2 नए Corona Positive

Corona virus in Madhya Pradesh : MP में 305 और भोपाल में 61 नए कोरोना पॉजिटिव केस

Publish: Jul 10, 2020 07:11 PM IST

Bhopal : मंत्रालय में 2 नए Corona Positive

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 305 नए मरीज मिले हैं। वहीं राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 11 बजे सुबह तक ही कोरोना के 66 नए मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वल्लभ भवन मंत्रालय में दो और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं, इसके साथ ही वल्लभ भवन में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 16 हो गई है। उपसचिव, गृह और परिवहन की घंटी ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवान कोरोना पाजिटिव आया है। 

भोपाल के CRPF कैंप से दो जवान पॉजिटिव मिले हैं । SBI  बैंक के चार कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। एक बार फिर वीआईपी इलाके चार इमली क्षेत्र से कोरोना से संक्रमित मरीज मिला है। जिसके बाद इस इलाके में मरीजों की संख्या 2 हो गई है। शहर के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

शहर के हॉट स्पॉट रहे जहांगीराबाद से एक, चौकसे नगर करोंद से एक ,गौरीशंकर परिसर कटारा हिल्स से एक, बावडियां कला से तीन, लखेरापुरा क्षेत्र से एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं इब्राहिमगंज इलाके से एक मरीज मिला कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 12 जुलाई से 18 जुलाई तक भोपाल का इब्राहिमगंज में टोटल लॉकडाइन रहेगा, इलाके को सील किया जाएगा, आवाजाही बंद रहेगी, इस इलाके में जरूरी सामान की सप्लाई नगर निगम करेगा ।

वहीं हमीदिया अस्पताल से एक और गांधी मेडिकल कॉलेज से 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। भोपाल में अब तक कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3401 तक पहुंच  गया है। वहीं शहर में कुल  2577 मरीज स्वस्थ्य होकर घर पहुंच चुके हैं। कुल एक्टिव केस की संख्या 708 है। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 116 है।

 ग्वालियर में 61 नए मरीज मिले हैं,इनमें नगर निगम के सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा और नगर निगम में प्रधानमंत्री आवास योजना में भवन निर्माण का जिम्मा संभाल रही मेहता एंड मेहता एसोसिएट कंपनी के ग्वालियर के हेड प्रशांत मिश्रा पॉजिटिव मिले हैं। गुरुवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हे इलाक के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है।

जबलपुर में कोरोना के 21 नए मरीज  मिले हैं शहर मे कुल मरीजों की संख्या 484 हो गई है। वहीं शहर में अब तक  14 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। जबकि  375 मरीज कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंच चुके हैं।

 इंदौर में कोरोना के 44 नए मरीज मिले हैं। तीन लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई। सरकार के आदेशानुसार इंदौर में भी 12 जुलाई से हर रविवार शहर को पूरी तरह बंद रखने का फैसला किया है। इसके तहत अब रविवार को कर्फ्यू लगेगा और लोगों के बाहर घूमने पर पाबंदी रहेगी। बेवजह घूमने वालों को अस्थायी जेल में डाला जाएगा।  औद्योगिक गतिविधियां और ट्रांसपोर्टेशन भी बंद रहेगा।