MP: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने दिया इस्तीफा

शिवपुरी जिले के प्रभारी बीजेपी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया रिश्वत को जायज़ ठहराते हुए कहते हैं कि मंदिर में भी प्रसाद चढ़ाते हैं। यह उसी तरह का नेग है इसलिए देना तो पड़ेगा। विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने सिंधिया समर्थक नेताओं पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

Updated: Aug 31, 2023, 05:03 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी से रूठकर कांग्रेस में जाने वाले नेताओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। शिवपुरी जिले के कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि 2 सितंबर को वे कांग्रेस में शामिल होंगे।

कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने अपने इस्तीफा-पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा है कि मैं अपनी पीड़ा मुख्यमंत्री को बता चुका हैं। नए भाजपाइयों से पुराने लोग त्रस्त हैं। हमारी कोई सुनवाई नहीं है। उन्होंने लिखा है कि सिंधिया ने यह कहकर कांग्रेस की सरकार गिराई थी कि किसानों का दो लाख का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा। बीजेपी की सरकार बनने के बाद सिंधिया ने किसान कर्ज माफी करना तो दूर आज दिन तक कर्जमाफी की बात नहीं की है।

मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप

इसके साथ ही कोलारस विधायक ने सिंधिया खेमे के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री और अधिकारी भ्रष्टाचार में डूब गए हैं। शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री ने स्वंय के विघानसभा क्षेत्र में रिश्वत मांगने के मामले में कहा कि मंदिर में भी प्रसाद चढ़ाते हैं। यह उसी तरह का नेग है, जैसा भगवान को प्रसाद.. तो देना पड़ेगा। भ्रष्टाचार ने प्रदेश को शर्मसार किया है। प्रशासन निरंकुश है और बीजेपी कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं हो रही है। बता दें कि सिंधिया समर्थक महेंद्र सिंह सिसोदिया शिवपुरी के प्रभारी मंत्री हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वीरेंद्र रघुवंशी 2 सितंबर को सुबह 11 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे। पीसीसी चीफ कमलनाथ और जयवर्धन सिंह उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। वीरेंद्र रघुवंशी वर्तमान में कोलारस से बीजेपी के विधायक हैं। इसके साथ ही जिला पंचायत सदस्य प्रभु दयाल खटीक और अनीता खटीक भी कांग्रेस में शामिल होंगे। प्रभु दयाल और उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य है। प्रभु दयाल ने जिला पंचायत के चुनाव में मौजूदा जतारा बीजेपी विधायक के बेटे को हराया था। पिछले चुनाव में अनिता प्रभु दयाल समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ी थी। 2018 विधानसभा में अनिता प्रभु दयाल को 21 हजार वोट मिले थे।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी दल बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक के बाद एक भाजपा के कद्दावर नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पिछले दो महीनों में बीजेपी को कई बड़े झटके लगे हैं। इससे पहले नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल, पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी, विजयराघवगढ़ के ध्रुव प्रताप सिंह जैसे दिग्गज भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।