MP : BJP के पूर्व मंत्री समर्थकों के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

Madhya Pradesh Assembly By Poll: के एल अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी सिर्फ वादे करती है पर कमलनाथ ने काम करके दिखाया है

Publish: Jul-23, 2020, 11:25 PM IST

MP : BJP के पूर्व मंत्री समर्थकों के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश के 26 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को अग्रवाल ने भोपाल स्थित मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में अपने हजारों समर्थकों से साथ कांग्रेस की सदस्यता ली है। इस दौरान अग्रवाल ने कहा कि, 'कांग्रेस जॉइन कर मुझे बेहद खुशी है। बीजेपी सिर्फ वादे करती है पर कमलनाथ जी ने काम करके दिखाया है। कमलनाथ भाषण देने में नहीं काम करने में विश्वास रखते हैं।'

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले एक पार्टी को छोड़कर दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल ने कांग्रेस जॉइन कर बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। अग्रवाल को पीसीसी में सदस्यता दिलाते वक़्त पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का झंडा प्रदेश में एक बार फिर से लहराएगा। आने वाला उपचुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य का चुनाव है, सत्ता में आने पर हम पूरा कर्जा माफ करेंगे।' उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बिकाऊ माल अपने साथ ले गए हैं। 

केएल अग्रवाल के कांग्रेस जॉइन करने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस उन्हें बमौरी विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में उतारेगी। वह महेंद्र सिंह सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। हालांकि, सदस्यता ग्रहण करने के दौरान अग्रवाल ने कहा है कि यदि पार्टी अगर उन्हें टिकट देगी तो वह चुनाव लड़ेंगे और टिकट नहीं भी देगी तो कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे। उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस उपचुनाव में सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रदेश में पुनः सरकार बनाएगी।