पीएम मोदी की रक्षा के लिए बीजेपी की 11 सूत्री रणनीति, दोषारोपण के लिए मेगा इवेंट

प्रधानमंत्री की जीवन रक्षा के लिए मध्य प्रदेश बीजेपी ने तैयार की 11 सूत्री रणनीति, दिव्यांगों द्वारा हवन, हस्ताक्षर अभियान, कलाकारों से करवाई जाएगी दीर्घायु होने की कामना

Updated: Jan 07, 2022, 03:15 PM IST

पीएम मोदी की रक्षा के लिए बीजेपी की 11 सूत्री रणनीति, दोषारोपण के लिए मेगा इवेंट

भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई कथित चूक मामले को बीजेपी ने मेगाइवेंट में तब्दील कर दिया है। मध्य प्रदेश बीजेपी ने पीएम मोदी की जीवन रक्षा के लिए 11 सूत्री रणनीति भी तैयार की है। इस रणनीति के तहत दिव्यांगों द्वारा हवन कार्य से लेकर हस्ताक्षर अभियान और कलाकारों से दीर्घायु होने की कामना कराई जाएगी।

पीएम मोदी की जीवन रक्षा अभियान की शुरुआत गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाइव महामृत्युंजय मंत्र जाप से की। इस दौरान कैमरे पर सीएम समेत अन्य भाजपा नेताओं ने करीब आधा घंटे का एक शो किया था। इस शो में वे महामृत्युंजय मंत्र का जाप कर रहे थे ताकि पीएम मोदी के जीवन पर कोई खतरा न हो। आमतौर महामृत्युंजय जाप इतने कम समय के लिए नहीं होता लेकिन बताया जा रहा है कि व्यस्तताओं के चलते भाजपा नेताओं ने इसे आधे घंटे में ही समाप्त कर दिया। 

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के निर्देशानुसार भाजपा कार्यालय द्वारा एक अन्य कार्ययोजना भी जारी की गई है। इसमें 11 सूत्री इवेंट का उल्लेख है। इसके मुताबिक 6 जनवरी को शाम 6 बजे सभी जिलों में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकालने का निर्देश था। इसकी जिम्मेदारी युवा मोर्चा को दी गई थी। यह कार्यक्रम कल कई जिलों में देखने को मिला। कार्ययोजना के मुताबिक 6 और 7 जनवरी को बुद्धिजीवी व कलाकारों द्वारा पीएम के दीर्घायु होने की कामना और पंजाब की घटना की निंदा की जाएगी। 

बीजेपी कार्यालय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि 7 जनवरी को सभी जिलों में गांधी प्रतिमा पर 2 घंटे के लिए कांग्रेस सद्बुद्धि मौन धरना दिया जाए। इसी दिन राज्यपाल के नाम ज्ञापण देने का भी निर्देश है। निर्देश के मुताबिक 10 जनवरी को जिला मुख्यालयों में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी, जिसके लिए 'हमारे प्रधानमंत्री- हमारे अभियान' नारा दिया गया है। अनुसूचित जाति मोर्चे को निर्देश दिया गया है की वे 10 जनवरी को अंबेडकर प्रतिमा के नीचे 2 घंटे बैठें। 

यह भी पढ़ें: पीएम के काफिले के पास बीजेपी के समर्थक लगा रहे थे नारे, नया वीडियो आया सामने

इतना ही नहीं 10 जनवरी को सभी जिलों में दिव्यांगों से हवन कराने की भी योजना है। इस कार्यक्रम को 'हमारे प्रधानमंत्री- हमारी शान' नाम दिया गया है। इसके अगले दिन यानी 11 जनवरी को सभी शहरों के प्रमुख स्थानों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसका नारा 'भारत स्टैंड्स विद मोदी जी' दिया गया है। इस हस्ताक्षर अभियान के लिए विशेष रूप से बड़े बैनर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 

इसके अलावा 6 जनवरी से 13 जनवरी तक अखबारों एवं पत्रिकाओं में इस मुद्दे पर लेख लिखवाने का भी निर्देश है। जिले स्तर पर लेखों की संख्या निर्धारित करने को कहा गया है। 7 से 13 जनवरी के बीच सभी जिलों में सेना व पुलिस से रिटायर्ड लोगों से वर्चुअली परिचर्चा कराने के लिए कहा गया है। साथ ही 7 से 13 के बीच सभी जिलों से सोनिया गांधी के नाम पत्र लिखने के लिए कहा गया है। पत्र का विषय 'प्रधानमंत्री की सुरक्षा, देश की सुरक्षा' रखा गया है। 

इन सभी आयोजनों के क्रियान्वयन के लिए विभिन्न पदाधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है और उन्हें सभी जिलों में 2 पदाधिकारी नियुक्त करने के लिए भी कहा है। इस कार्ययोजना में ध्यानार्थ बिंदु नाम से एक कॉलम बनाया गया है जिसमें कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां लिखी गई है।