MP by Election BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की 28 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

BJP Candidates List: कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में जाने वाले सभी पूर्व विधायकों को टिकट, 3 नवंबर को प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

Updated: Oct 07, 2020 09:53 AM IST

MP by Election BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की 28 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट
Photo Courtesy: National Herald

भोपाल। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने सभी 28 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने कांग्रेस से पाला बदलकर आने वाले सभी 25 पूर्व विधायकों पर भरोसा जताया है। कांग्रेस के सभी बागियों को उसी सीट से टिकट मिली है जहां से वह पहले चुनकर आए थे।

बीजेपी ने बाकी बचे तीन विधानसभा सीटों पर जोरा से सूबेदार सिंह सिकरवार, ब्यावरा से नारायण सिंह पवार व आगर मालवा से मनोज ऊंटवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। मनोज ऊंटवाल आगर मालवा से पूर्व विधायक दिवंगत मनोहर ऊंटवाल के बेटे हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने अबतक 27 वहीं बसपा ने 18 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दी है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा उपचुनाव होने हैं वहीं 10 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। प्रदेश के जिन 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से 25 सीटें कांग्रेस विधायकों द्वारा इस्तीफा देकर बीजेपी में जाने से खाली हुईं हैं, वहीं तीन सीटें विधायकों के निधन होने के बाद खाली हुई हैं। इनमें से जोरा व ब्यावरा कांग्रेस विधायकों के वहीं आगर मालवा बीजेपी विधायक के निधन से रिक्त हुई है।

मध्यप्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से वर्तमान में बीजेपी के 107 विधायक हैं, वहीं कांग्रेस के 88, बसपा के दो, सपा के एक व चार निर्दलीय विधायक हैं।