Jitu Patwari: अतिथि शिक्षक जान दे रहे हैं, सरकार कर रही वेबिनार

MP Congress: कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि रीवा में अतिथि शिक्षक ने आर्थिक तंगी से की खुदकुशी, सरकार को खबरों में रहने की चिंता

Updated: Aug 14, 2020 02:36 AM IST

Jitu Patwari: अतिथि शिक्षक जान दे रहे हैं, सरकार कर रही वेबिनार
photo courtesy : news 18

भोपाल। बीजेपी सरकार की कार्यप्रणाली पर विधायक और कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार हेडलाइन के लिए बेवनार जैसे आयोजन कर रही है। बीजेपी दिखावे के लिए तीन दिन से वेबिनार कर रही है। यह केवल मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए किया जा रहा है। धरातल पर बीजेपी सरकार ने कोई काम नहीं किया जिससे प्रदेश की गरीब जनता को लाभ मिल सके।

जीतू पटवारी ने सरकार को किसान, अतिथि शिक्षक, आगामी चुनाव समेत कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आंकड़ों की गड़बड़ी का  भी आरोप लगाया। रीवा के गंगेव विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला गोंदरी के प्राथमिक स्कूल के अतिथि शिक्षक संजीव शुक्ल ने नींद की गोलियां खा ली। रीवा में इलाज के दौरान अतिथि शिक्षक की मौत हो गई।

प्रदेश मीडिया प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि प्रदेश के अतिथि शिक्षक वेतन नहीं मिलने से आत्महत्या करने को मजबूर हैं। प्रदेश में अबतक 5 अतिथि शिक्षक खुदकुशी कर चुके हैं। दरअसल 9 महीने पहले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान अतिथि शिक्षकों को नौकरी से निकाला गया था। तब विपक्ष में बैठी बीजेपी अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की मांग कर रही थी। और जब बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो वह अतिथि शिक्षकों से किया अपना वादा भूल गई।

सरकार पर आंकड़ों में हेरा फेरी का आरोप

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने सरकार पर आंकड़ों की हेराफेरी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के हिसाब से कोरोना काल में 15 लाख मजदूर बाहर से आये हैं। क्या प्रदेश की आबादी का 25 प्रतिशत लोग मजदूर हैं। जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार का दावा है कि 50 फीसदी लोगों को राशन दिया जाता है, मतलब आधा प्रदेश गरीब है। प्रदेश के युवाओं के बार में सरकार से सवाल किया है कि कोरोना लॉकडाउन के चलते लाखों युवाओं की नौकरी छूट गई है। ऐसे में सरकार उनके लिए रोजगार के कौन से अवसर उपलब्ध करवा रही है।

चुनाव आयोग से जल्द चुनाव करवाने की मांग

कांग्रेस ने सरकार पर प्रदेश की जनता से धोखा करने का आरोप लगाया है। जीतू पटवारी ने का कहना है कि बीजेपी सरकार प्रदेश के हर परिवार के साथ छल कर रही है। बीजेपी सरकार ने हर विभाग के बजट में कटौती कर दी है। यह कैसी आत्मनिर्भरता है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सिरे से नकार दिया था। जोड़तोड़ करते पिछले दरवाजे से बनी सरकार है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से जल्द चुनाव करवाने की मांग की है

 कांग्रेस का आईटी सेल हो रहा मजबूत  

आगामी चुनाव की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तकनीकी रूप से मजबूत हो रही है। इसके लिए लगातार वर्कशॉप और बैठकों का दौर जारी हैं। उन्होने जानकारी दी कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मंशा के अनुसार पार्टी का आईटी सेल मजबूत हो रहा है, कांग्रेस जनता के बीच पहुंचने के लिए अपने सोशल मीडिया विंग को मजबूत कर रही है।