MP Election 2023: पीएम मोदी आज चित्रकूट में करेंगे अस्पताल का उद्घाटन, कल से तीन दिवसीय MP दौरे पर रहेंगे अमित शाह

PM Modi MP Visit: पीएम मोदी सद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट के संस्थापक स्व अरविंद भाई मफत लाल की 100वीं जयंती पर उनकी समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

Updated: Oct 27, 2023, 09:29 AM IST

चित्रकूट। विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार 27 अक्टूबर) को एक बार फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी चित्रकूट के जानकीकुंड परिसर में स्थित नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। वे अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। इसके अलावा, पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11.45 पर दिल्ली से विशेष विमान से खजुराहो पहुंचेंगे। यहां से वह चित्रकूट के लिए हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर रवाना होंगे। 1.40 मिनट पर मोदी चित्रकूट पहुंचेंगे। वे एक बजकर 45 मिनट पर रघुवीर मंदिर में पूजन-अर्चन करने के बाद सद्गुरु संघ सेवा ट्रस्ट की प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन करेंगे।

यह भी पढ़ें: MP Election: जेबकतरों से सावधान, CM शिवराज के रोड शो में व्यापारियों की जेबें कटीं

पीएम मोदी श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय में पुस्तकालय भी पहुंचेंगे। इसके बाद जानकीकुंड अस्पताल (मध्य प्रदेश) परिसर में स्थित अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी परिसर में ही स्थित नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। बताया गया है कि दोपहर 2.25 पर वह कार द्वारा प्रस्थान कर विद्या धाम जानकीकुंड स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम को 3.15 पर रामभद्राचार्य महाराज का आशीर्वाद लेने तुलसीपीठ पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री मोदी जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज की तीन किताबों का विमोचन करेंगे। प्रधानमंत्री चित्रकूट में तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात कर उनके द्वारा पाणिनी अष्टाध्यायी पर लिखी गई टीका का विमोचन करेंगे। शाम 4.05 पर प्रधानमंत्री तुलसीपीठ से हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से 4.15 पर वह खजुराहो एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

उधर, गृहमंत्री अमित शाह कल से मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वो प्रदेश का धुआंधार दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मैराथन बैठकें करेंगे। वो 28-29 और 30 अक्टूबर तीन दिन यहां रहेंगे। 3 दिन में मध्य प्रदेश के 10 संभागों का दौरा कर सभी 230 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। अमित शाह उज्जैन में महाकाल के दर्शन और फिर रोड शो करेंगे।