MP Election: जेबकतरों से सावधान, CM शिवराज के रोड शो में व्यापारियों की जेबें कटीं

रोड शो के दौरान सीएम की गाड़ी के 10-15 फीट के अंदर हुईं जेब कटने की घटनाएं, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस तरह की घटनाओं को लेकर उठ रहे सवाल।

Updated: Oct 26, 2023, 06:15 PM IST

नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान पूरे शबाब पर है। चुनाव की तारीख ज्यों- ज्यों नजदीक आते जा रही है प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। सीएम शिवराज ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। हालांकि, सीएम के कार्यक्रमों में शामिल होना लोगों के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है। दरअसल, सीएम चौहान के रोड शो और रैलियों में जेबकतरों का ग्रुप भी सक्रिय है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को नर्मदापुरम में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो और जनसभा की। सीएम के कार्यक्रम को लेकर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। लेकिन, इस सुरक्षा व्यवस्था के बीच भीड़ में जेब कतरे, चोर भी सक्रिय रहे, जिन्होंने सीएम के स्वागत करने आए कुछ भाजपा नेता, व्यापारियों के जेब काटकर कैश निकाल लिया। एक के गले से तो सोने की चेन तक निकाल ली।

हैरानी की बात ये है कि यह घटनाएं रोड शो के दौरान सीएम की गाड़ी के 10-15 फीट के अंदर हुईं। यहां काफी संख्या में पुलिस की तैनाती थी। रोड शो के बीच जेब कटने, पर्स, गले से सोने की चेन निकालने की बात उजागर हुई। रात में दो व्यापारी कोतवाली थाने भी पहुंचे। उन्होंने शिकायत की। पुलिस ने शुरुआत में सामान्य आवेदन लिखवाकर ले लिया। लेकिन एक के बाद एक कई शिकायत आने के बाद एसडीओपी पराग सैनी ने मामले को गंभीरता से लिया। पुलिस रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे और वीडियो कैमरे खंगाल रही है।

जेबकतरों ने हलवाई चौक-जय स्तम्भ चौक के बीच में व्यापारी संघ द्वारा लगाए स्वागत के मंच पर हाजी मोहम्मद पप्पू जादूगर के गले से दो तोले की चेन, प्रफुल्ल बरबाडिया के गले से 12 ग्राम की सोने की चेन, व्यापारी संघ के राजेश सिंह राठौर की जेब से 1500 उड़ा लिए। जयस्तम्भ चौक पर व्यापारी मजहर के 20 हजार रुपए निकाल लिए। ये सभी लोग रोड-शो में सीएम शिवराज सिंह चौहान का स्वागत कर रहे थे।

इसके अलावा भाजपा कार्यालय के सामने अम्बेडकर प्रतिमा पर माला पहनाकर जैसे ही सीएम शिवराज सिंह चौहान रोड शो वाली गाड़ी की तरफ पहुंचे। इसी बीच इटारसी के भाजपा नेता पूनम मेषकर के जेब में रखे 30 हजार रुपए निकाल लिए। बताया जा रहा है कि रुपए जमीन पर गिर गए। लेकिन भीड़ में खड़े चार-पांच युवकों ने सेकंडों में उसे उठा लिए। भाजपा नेता मेषकर ने मीडिया से कहा कि वे टाइल्स वाले को देने के लिए रुपए लेकर आए थे। किसी ने जेब से रुपए निकाल लिए।