गृह मंत्री ने दिया उपद्रवियों का साथ,शूटिंग से पहले देनी होगी स्क्रिप्ट, प्रकाश झा सोचें ऐसा क्यों हुआ

गृह मंत्री का यह बयान आश्रम वेब सीरीज के सेट पर बजरंग दल के उपद्रवियों द्वारा मचाए गए उत्पात के सिलसिले में आया है, नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन होंगे तो शूटिंग की नहीं मिलेगी अनुमति

Updated: Oct 25, 2021, 02:40 PM IST

गृह मंत्री ने दिया उपद्रवियों का साथ,शूटिंग से पहले देनी होगी स्क्रिप्ट, प्रकाश झा सोचें ऐसा क्यों हुआ

भोपाल। रविवार को प्रकाश झा द्वारा निर्देशित आश्रम वेब सीरीज के सेट पर मचाए गए उपद्रव के मामले में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बजरंग दल के उपद्रवियों के साथ खड़े नजर आए हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अब शूटिंग के दौरान धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले सीन होंगे तो शूटिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा है कि अब शूटिंग से पहले प्रशासन को स्क्रिप्ट देनी होगी। 

शिवराज सरकार में नंबर दो के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आश्रम नाम पर तो हमें भी आपत्ति है। भावनाओं को आहत करने वाले दृश्यों को ही फिल्माने की जरूरत क्यों है? अगर इतनी ही हिम्मत है तो दूसरे धर्म की भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य भी फिल्मा कर दिखाओ। 

हालांकि नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान में सीधे तौर पर बजरंग दल के उपद्रवियों का समर्थन नहीं किया। लेकिन इशारों इशारों में गृह मंत्री ने बजरंग दल के उपद्रवियों की इस करतूत के प्रति अपना समर्थन जता दिया। नरोत्तम मिश्रा ने उग्र विरोध प्रदर्शन का विरोध तो किया लेकिन साथ ही यह भी कह डाला कि प्रकाश झा को भी यह सोचने की जरूरत है कि ऐसा क्यों हुआ? 

सीएम और गृह मंत्री के गुंडों को आखिर कब तक बर्दाश्त करेगी जनता 

आश्रम वेब सीरीज की शूटिंग क्रू के साथ ही मारपीट और तोड़फोड़ के मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधा है। राज्यसभा सांसद ने कहा है कि आखिर मध्य प्रदेश की जनता कब तक आपके पाले हुए गुंडों को बर्दाश्त करेगी? 

दिग्विजय सिंह ने शूटिंग क्रू के साथ हुई मारपीट के मामले का विरोध करते हुए कहा कि भोपाल फ़िल्मों की शूटिंग के लिए काफ़ी लोकप्रिय हो गया है। प्रकाश झा देश के ख्याति प्राप्त फ़िल्म निर्माता हैं। क्या प्रकाश झा की यूनिट को भोपाल पुलिस द्वारा संरक्षण नहीं देना चाहिए था? मुख्यमंत्री जी गृहमंत्री जी मध्यप्रदेश की जनता आपके पाले हुए गुण्डों को कब तक बर्दाश्त करेगी?

रविवार शाम को राजधानी भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल के परिसर में आश्रम-3 वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान कट्टर हिंदू संगठन बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और वेब सीरीज के जरिए हिंदू आश्रमों को बदनाम करने का आरोप लगाने लगे। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर उपद्रव मचाया। सीरीज के मुख्य अभिनेता बॉबी देओल भी उस वक्त वैनिटी वैन में बैठे हुए थे।

यह भी पढ़ें : भोपाल में आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल ने की तोड़फोड़ और मारपीट, डायरेक्टर प्रकाश झा पर फेंकी स्याही

शूटिंग स्थल पर मौजूद वाहनों के साथ तोड़फोड़ करने के साथ साथ क्रू मेंबर के साथ जमकर मारपीट की। वेब सीरीज के डायरेक्टर प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी गई। इस पूरे मामले में प्रकाश झा की ओर से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है।