MP: सेकंड डोज लेने वालों को 10 फीसदी डिस्काउंट पर मिलेगी शराब, BJP MLA ने कहा आकर्षण बढ़ेगा

मंदसौर जिला आबकारी अधिकारी का अजीबोगरीब आदेश, सेकंड डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर 10 फीसदी सस्ती मिलेगी शराब, सिर्फ आज के लिए है यह ऑफर

Updated: Nov 24, 2021, 10:52 AM IST

MP: सेकंड डोज लेने वालों को 10 फीसदी डिस्काउंट पर मिलेगी शराब, BJP MLA ने कहा आकर्षण बढ़ेगा

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर शहर के शराब के शौकीनों के लिए आबकारी विभाग ने बंपर ऑफर निकाला है। यहां कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने पर शराब में 10 फीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा। हालांकि, यह ऑफर भी सीमित समय के लिए है। सिर्फ 24 नवंबर को ही इस ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है।

दरअसल, 24 नवंबर को टीकाकरण का 6वां महाअभियान है। इस महाभियान को सफल बनाने के लिए आबकारी विभाग ने यह अजीबोगरीब आदेश जारी किया है। जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचिन के मुताबिक कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाले लोगों को 10 प्रतिशत की यह छूट मन्दसौर की तीन देसी शराब की दुकानों में दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि कि यह ऑफर रोजाना नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें: खंडवा: अब सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही छलका सकेंगे जाम, कोरोना के खिलाफ युद्ध में शराब बना हथियार

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऑफर केवल 24 नवंबर के लिए है और सिर्फ उन्हीं के लिए है जो इस दिन सेकंड डोज लेंगे। आबकारी अधिकारी सचिन ने इस निर्णय के पीछे तर्क दिया कि कुछ लोग दूसरा टीका नहीं लगवा रहे हैं। इसलिए हम यह प्रायोगिक तौर पर कर रहे हैं और यदि यह प्रयोग सफल होता तो इसे अन्य जगहों पर भी लागू किया जाएगा।

मामले पर मंदसौर से बीजेपी विधायक मंदसौर सिसोदिया ने कहा है कि इससे पीने वालों का आकर्षण बढेगा। सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'यह केवल 24 नवंबर के लिए है और उन्हीं के लिए है जो इस दिन दूसरी खुराक लेंगे। सचिन ने बताया कि कुछ लोग दूसरा टीका नहीं लगवा रहे हैं। इसलिए हम यह प्रायोगिक तौर पर कर रहे हैं और यदि यह प्रयोग सफल रहा तो इसे अन्य जगहों पर भी किया जाएगा।' 

दरअसल, मध्य प्रदेश में टीकाकरण का रिकॉर्ड सेट करने के दबाव में अफसर नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। हाल ही में खंडवा प्रशासन ने 'वैक्सीन नहीं तो शराब नहीं' की नीति लागू कर दिया था। आबकारी अधिकारी ने आदेश जारी कर कहा था उन्हीं लोगों को शराब दी जाए जिन्होंने कोरोना रोधी टीके के दोनों डोज ले लिए हैं।