सीएम शिवराज के गृहक्षेत्र में हारी भाजपा, दिग्विजय सिंह बोले- सिंहासन खाली करो कि जनता आती है

सीहोर के 17 सीटों में से सिर्फ 7 सीट जीत पाई बीजेपी, सीएम के गृहजिले में कांग्रेस ने भी जमाया 7 सीटों पर कब्जा, 3 पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने मारी बाजी

Updated: Jul 16, 2022, 11:17 AM IST

सीएम शिवराज के गृहक्षेत्र में हारी भाजपा, दिग्विजय सिंह बोले- सिंहासन खाली करो कि जनता आती है

सीहोर। मध्य प्रदेश में जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम घोषित हो गए हैं। चुनाव नतीजों ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में भी बीजेपी को असफलता हाथ लगी है। सीहोर के परिणाम ने एक ओर जहां मुख्यमंत्री चौहान को चिंतित कर दिया है, वहीं विपक्ष को हमला करने का मौका दे दिया है।

दरअसल, सीहोर जिला पंचायत में 17 वार्ड हैं। यह शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला है, इसलिए यहां डायरेक्ट सीएम का हस्तक्षेप होता है। सीहोर के 17 सीटों में से 10 पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी सिर्फ 7 सीट जीतने में कामयाब हुई। जबकि कांग्रेस ने भी 7 सीटों पर कब्जा जमाया है। अब तीन अन्य के समर्थन से सीएम चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की कोशिशें कर रहे हैं। 

सीएम के गृहक्षेत्र में बीजेपी की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता "सिंहासन खाली करो की जनता आती है" की पंक्ति ट्वीट किया है। राज्यसभा सांसद ने लिखा है कि मामू अब समझ लो जनता सब समझने लगी है। झूठ बोलना बंद करो और विपक्ष को झूठे प्रकरणों में फंसाना बंद करो।