टीका लेने वाले लोगों का एमपी पुलिस कर रही है सम्मान, लोगों को लगाया देशभक्ति का बैज

मध्यप्रदेश के निवाड़ी का मामला, टीका लगाने वाले लोगों को देशभक्ति का प्रमाण पत्र दे रही है पुलिस, टीका नहीं लगाने वाले लोगों से दूर रहने की कर रही है वकालत

Publish: Jun 10, 2021, 09:29 AM IST

टीका लेने वाले लोगों का एमपी पुलिस कर रही है सम्मान, लोगों को लगाया देशभक्ति का बैज

निवाड़ी। इस समय सोशल मीडिया पर निवाड़ी पुलिस चर्चा का विषय बनी हुई है। चर्चा में होने का कारण निवाड़ी पुलिस का एक अभियान है जो ज़िले में चलाया जा रहा है। निवाड़ी ज़िले की पुलिस इस समय टीका लगाने वाले लोगों देशभक्ति का प्रमाण पत्र बांट रही है, इसके साथ ही जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है, ऐसे लोगों से दूर रहने की अपील भी कर रही है। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में निवाड़ी ज़िले की पुलिस वैक्सीन लगा चुके लोगों को बैज पहनाते दिख रही है। जिसमें लिखा हुआ है कि मैं देशभक्त हूं, क्योंकि मुझे टीका लगाया गया है। वीडियो में पुलिसकर्मी लोगों से कहते हुए दिखाई पड़ रहे हैं कि यह बात और लोगों को भी जाकर बताएं, कि मेरे सम्मान इसलिए किया गया है क्योंकि मैंने वैक्सीन लगवाई है। 

हालांकि निवाड़ी पुलिस का यह अभियान विवादास्पद भी है। जिन लोगों ने किसी कारणवश कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें निवाड़ी पुलिस पोस्टर पहना रही है। जिस पर लिखा हुआ है, मुझसे दूर रहो क्योंकि मुझे अभी तक टीका नहीं लगाया गया है। 

दरअसल वैक्सीन लगवा चुके लोगों का सम्मान तक तो ठीक था लेकिन जो लोग किसी कारणवश अब तक टीका नहीं लगवा पाए हैं, उनका अपमान किया जाना सोशल मीडिया पर ज़्यादातर लोगों के गले नहीं उतर रहा। लोगों का कहना है कि जिन लोगों को पुलिस पोस्टर पहना रही है, वे लोग अब तक वैक्सीन की किल्लत होने की वजह से ही वैक्सीन नहीं लगवा पाए हैं। ऐसे में वैक्सीन नहीं लगवा पाने वाले लोगों के साथ पुलिस का यह व्यवहार पूर्णतः अनुचित और असंवेदनशील है।