MP पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू, चंबल में वोटिंग से पहले फायरिंग, प्रशासन चौकस

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है, दूसरे चरण में 47 जिलों की 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों के लिए कल मतदान हो रहा है

Updated: Jul 01, 2022, 09:05 AM IST

MP पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू, चंबल में वोटिंग से पहले फायरिंग, प्रशासन चौकस

भोपाल। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। दूसरे चरण में 47 जिलों की 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों के लिए कल मतदान हो रहा है। इस चरण में एक करोड़ 31 लाख 44 हजार 27 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

चंबल क्षेत्र में दूसरे चरण की शुरुआत भी हिंसक हुई है। भिंड में के सुरपुरा में वोटिंग से पहले गोलियां चल गईं। बिजौरा गांव में पंचायत चुनाव के मतदान से एक दिन पहले एक प्रत्याशी के समर्थक रामदास सिंह भदौरिया के घर पहुंचे और वोट देने का दबाव डाला। इस पर कहासुनी हुई और प्रत्याशी समर्थकों ने फायरिंग कर दी।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: वोटिंग से एक दिन पहले कैंडिडेट को मारी गोली, इलाके में तनाव का माहौल

भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान लगातार संवेदनशील मतदान केंद्रों पर नजर रखे हुए हैं। निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शांतिपूर्ण मतदान कराने के उद्देश्य से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस चरण के मतदान में 49 हजार से अधिक पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। 

जिन निर्वाचन क्षेत्र में मतदान है, वहां पर शुक्रवार को सरकारी छुट्‌टी है। मतदान के तुरंत बाद मतदान केंद्र में ही काउंटिंग भी होगी। बता दें कि पहले चरण का मतदान 25 जून को हो चुका है। तीसरे चरण के लिए वोटिंग 8 जुलाई को होगी। पहले चरण में 115 जनपदों की कुल 8702 ग्राम पंचायतों में चुनाव हो चुके हैं।