भोपाल में पूर्व विधायक की वर्कशॉप ढहाई गई, बिल्डर अतीक खान की बन रही इमारत पर भी कार्रवाई

कांग्रेस के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के डागा मोटर्स का वर्कशॉप ढहाया, कोहेफिजा के बिल्डर अतीक खान की बिल्डिंग के सातवें फ्लोर और स्वीमिंग पूल पर भी निगम की कार्रवाई

Updated: Feb 24, 2021, 08:50 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। भोपाल नगर निगम ने कांग्रेस के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के डागा मोटर्स की वर्कशॉप को अवैध निर्माण बताते हुए ढहा दिया है। निगम ने इसके अलावा कोहेफिज़ा में बिल्डर अतीक खान की सात मंजिला बिल्डिंग पर भी कार्रवाई की है। चूना भट्टी और कोहेफिजा इलाकों में की गई कार्रवाई के दौरान 70 से ज्यादा निगम और पुलिस के कर्मचारी मौजूद थे। 

निगम का आरोप है कि जितेंद्र डागा के डागा मोटर्स की वर्कशॉप सरकारी जमीन पर बनी है। लिहाजा नगर निगम ने वर्कशॉप को अवैध बताते हुए उसे तोड़ दिया। नगर निगम की टीम ने दूसरी कार्रवाई कोहेफिजा में A and A बिल्डर्स के मालिक अतीक खान के यहां की। बिल्डर की निर्माणाधीन बिल्डिंग पर 6 फ्लोर बनाने की परमीशन ली गई थी। बिल्डर पर आरोप है कि उसने सातवां फ्लोर और आलीशान स्वीमिंग पूल का निर्माण अवैध तरीके से किया है।

भोपाल नगर निगम की दो टीमों ने बुधवार सुबह से दोनों जगहों पर मोर्चा सम्हाला और कार्रवाई की। पूर्व विधायक के चूनाभट्‌टी स्थित डागा मोटर्स पर 11 बजे से कार्रवाई शुरू की गई। दरअसल डागा मोटर्स के बगल में अस्थाई वर्कशॉप का निर्माण किया गया था। उस पर लोहे की शीट लगाई हुई थी। नगर निगम के मुताबिक वहां से वर्कशॉप हटाने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया था। लेकिन डागा मोटर्स द्वारा वर्कशॉप नहीं हटाए जाने के बाद अब नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने सख्ती की है।