आठ साल के मासूम की गला रेतकर हत्या, तंत्र-मंत्र के चक्कर में कत्ल किए जाने की आशंका

मध्य प्रदेश के भांडेर में दिल दहलाने वाली वारदात, पिता ने अपनी आँखों से देखा ख़ौफ़नाक मंज़र, फिर भी बचा नहीं पाया उसकी जान, पड़ोसी युवक पर है हत्या का आरोप

Updated: Mar 06, 2021, 05:28 AM IST

Photo Courtesy: Aaj Tak
Photo Courtesy: Aaj Tak

भांडेर। मध्य प्रदेश के भांडेर में एक दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। भांडेर के लहार हवेली गांव में आठ साल बच्चे की गला रेत कर हत्या कर दी गई। यह खौफनाक वारदात बच्चे के पिता की आंखों के सामने हुई, लेकिन वह अपने बच्चे को बचा नहीं सके। मासूम बच्चे की बर्बरता से हत्या करने का आरोप उसके पड़ोस में रहने युवक बबलू पर लगा है। शुरुआती जांच में यह जानकारी सामने आई है कि बबलू का पिता तांत्रिक क्रिया करता है।

यह भयानक वारदात उस वक्त हुई जब मारे गए बच्चे के पिता रत्न कुशवाह अपने खेत पर गए हुए थे। शाम को जब वे अपने खेत से लौट रहे थे तब उन्होंने देखा कि उनके घर के बाहर बने चबूतरे पर उनके बेटे को पड़ोसी बबलू ने दबोच रखा है। रत्न कुशवाह उस वक्त अपने घर से करीब 50 मीटर दूर थे। बच्चे की यह हालत देखकर रत्न कुशवाह तेज़ी से उसकी तरफ भागे। लेकिन वे जब तक वहां पहुंचते बबलू वहां से भाग निकला। नज़दीक पहुंचने पर रत्न कुशवाह ने देखा कि उनके बच्चे का गला कटा हुआ है और वो खून से लथपथ हालत में पड़ा है। उन्होंने तौलिया लपेटकर बच्चे के गले से निकलते खून को रोकने की कोशिश की, लेकिन देखते ही देखते उसने वहीं दम तोड़ दिया।

आरोपी बबलू ने मासूम बच्चे की बेरहमी से हत्या क्यों की, यह अब तक साफ नहीं है। रत्न कुशवाह और उनके पड़ोसी या दोनों परिवारों के बीच किसी तरह के विवाद या झगड़े की कोई जानकारी भी अब तक सामने नहीं आई है। ऐसे में इस वारदात के पीछे अंधविश्वास की आशंका जाहिर की जा रही है। गांव वालों का कहना है कि आरोपी का पिता तंत्र-मंत्र करता है। जिसके कारण यह अंदेशा हो रहा है कि बबलू ने कहीं अपने पिता के कहने पर तंत्र-मंत्र के चक्कर में तो रत्न कुशवाह के बच्चे की हत्या नहीं कर दी? पुलिस इस नज़रिए से भी मामले की जांच कर रही है।