सड़क दुर्घटना में घायलों के साथ NSUI का प्रदर्शन, भोपाल में राहगीरों को बांटे फर्स्ट एड किट

राजधानी भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एनएसयूआई ने गड्ढों की वजह से घायल हुए लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन किया, एनएसयूआई मेडिकल विंग ने राहगीरों को फर्स्ट एड किट किट दिए।

Updated: Sep 04, 2022, 06:41 PM IST

सड़क दुर्घटना में घायलों के साथ NSUI का प्रदर्शन, भोपाल में राहगीरों को बांटे फर्स्ट एड किट

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सड़कें बदहाल हैं। सड़कों पर गड्ढे होने के कारण आए दिन रहवासियों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। कांग्रेस की छात्र संगठन एनएसयूआई ने गड्ढों को लेकर रविवार को अनोखा प्रदर्शन किया। दरअसल, एनएसयूआई मेडिकल विंग की टीम उन युवकों को लेकर प्रदर्शन करने पहुंची कि जो हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं।

एनएसयूआई मेडिकल विंग के कार्यकर्ताओं ने बोर्ड आफिस चौराहे पर दोपहिया वाहन चालकों के बीच प्राथमिक चिकित्सा किट (First aid kit) का भी वितरण किया। इस दौरान उन्होंने राहगीरों से सुरक्षित होकर वाहन चलाने और हेलमेट पहनने की अपील भी की। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भोपाल नगर निगम और सीएम शिवराज के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए। 

एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम शिवराज, बीजेपी मंत्रियों और नगर निगम के अधिकारियों द्वारा सड़कों के टेंडरों में बड़ा घोटाला किया गया है। जिसकी वजह से राजधानी में सड़कें कम गढ्ढे ज्यादा हैं। शहर की ऐसी कोई सड़क नहीं बची जिस पर गढ्ढे ना हो। गड्ढों के कारण आए दिन रहवासियों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है।

रवि परमार ने आगे कहा कि, 'हम सड़क दुर्घटना में घायल लखन ठाकुर, विजय कुमार के साथ प्रदर्शन कर सभी राहगीरों को जागरूक कर भी कर रहे हैं। क्योंकि सरकार और अधिकारी कुम्भकर्णीय निंद्रा में लीन हैं। ऐसे में हमें आम जनता को सचेत करना होगा। यदि शीघ्र ही सड़कों को मरम्मत नहीं किया गया तो इस बार हम घायलों के साथ सीएम हाउस और नगर निगम दफ्तर का घेराव भी करेंगे।'