पीसी शर्मा ने कहा दमोह उपचुनाव में बाहरी नेताओं के प्रचार में शामिल होने पर रोक लगे

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा की मांग है कि दमोह उपचुनाव प्रचार में बाहरी नेताओं के शामिल होने पर रोक लगाई जाए, उन्होंने निर्वाचन आयोग से अपील की है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जल्द से जल्द इस पर फैसला लिया जाए

Updated: Mar 31, 2021, 01:14 PM IST

पीसी शर्मा ने कहा दमोह उपचुनाव में बाहरी नेताओं के प्रचार में शामिल होने पर रोक लगे
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह में एक सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। दमोह का चुनावी दंगल जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरी ताकत लगा रहे हैं। इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का एक बयान सामने आया है, उन्होंने मांग की है कि दमोह उपचुनाव प्रचार में बाहरी नेताओं के शामिल होने पर रोक लगाई जाए। इसके लिए उन्होंने निर्वाचन आयोग से अपील की है कि आयोग प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जल्द से जल्द इस पर फैसला ले।

प्रदेश में हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज रोजाना मिल रहे हैं।  कोरोना का हवाला देते हुए पीसी शर्मा ने दमोह में बाहरी नेताओं के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि उपचुनाव वाले क्षेत्र दमोह में कोरोना संक्रमण नहीं फैले इस बारे में इलेक्शन कमीशन और प्रदेश सरकार को फैसला लेना चाहिए। कांग्रेस नेता की मांग है कि एक अप्रैल से बाहरी नेताओं के दमोह में एंट्री पर बैन लगाया जाना चाहिए।

और पढ़ें: राहुल लोधी ने भरा दमोह सीट से पर्चा, वीडी शर्मा का दावा, हर बूथ पर होगी जीत

दरअसल दमोह विधानसभा क्षेत्र में 17 अप्रैल को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। इसके लिए बीजेपी से राहुल लोधी ने पर्चा भरा है। वहीं कांग्रेस की ओर से अजय टंडन को टिकट दिया गया है। दमोह सीट कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी के इस्तीफे से खाली हुई थी। राहुल ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली है।