राहुल लोधी ने भरा दमोह सीट से पर्चा, वीडी शर्मा का दावा, हर बूथ पर होगी जीत

राहुल लोधी उपचुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे, दमोह में उनके सामने कांग्रेस के अजय टंडन चुनाव लड़ रहे हैं

Updated: Mar 30, 2021, 11:35 AM IST

भोपाल। दमोह विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार राहुल लोधी ने आज नामांकन का पर्चा भर दिया। राहुल लोधी के नामांकन के समय खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे। राहुल लोधी के नामांकन में शामिल होने आए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा अपने उम्मीदवार की जीत के प्रति काफी आश्वस्त नज़र आए। शर्मा ने दावा किया कि दमोह उपचुनाव में उनकी पार्टी हर बूथ पर चुनाव जीतेगी।  

वीडी शर्मा ने मीडिया से कहा, 'भाजपा का एक मात्र लक्ष्य जनसेवा है, हम विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ते हैं। यही कारण है कि राहुल सिंह जी दमोह के विकास के लिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा परिवार में शामिल हुए। प्रदेश सरकार के जनहितकारी कार्यों एवं संगठन की मजबूती के आधार हम प्रत्येक बूथ पर चुनाव जीतेंगे।' 

हालांकि इन चुनावों में राहुल लोधी की राह इतनी आसान नज़र नहीं आ रही है जैसा दावा वीडी शर्मा कर रहे हैं। राहुल लोधी के सामने कांग्रेस के टिकट पर अजय टंडन चुनाव लड़ रहे हैं। अजय टंडन की उम्मीदवारी राहुल लोधी के लिए चुनौती का सबब तो है ही लेकिन उपचुनाव में बीजेपी के भीतर भीतरघात की आशंका भी राहुल लोधी की राह में बड़ा रोड़ा है। 

यह भी पढ़ें : दमोह से राहुल लोधी घोषित हुए बीजेपी के उम्मीदवार

दरअसल राहुल लोधी की उम्मीदवारी के औपचारिक ऐलान से पहले मलैया परिवार की भी इस सीट पर दावेदारी मज़बूत मानी जा रही थी। जयंत मलैया और सिद्धार्थ मलैया के नाम भी दमोह सीट की उम्मीदवारी की दौड़ में चल रहे थे। लेकिन आखिरकार बीजेपी ने कांग्रेस के बागी नेता में अपना भरोसा दिखाया, जिस वजह से पार्टी के भीतर आगामी उपचुनाव में भीतरघात की आशंका बढ़ गई है। 

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भीतरघात की खाई को पाटने की पूरी कोशिश की है। और इसमें कांग्रेस काफी हद तक सफल होती हुई भी नज़र आ रही है। दमोह सीट से उम्मीदवारी घोषित होने से पहले अजय टंडन के साथ साथ मनु मिश्रा का नाम भी रेस में चल रहा था। लेकिन जैसे ही कांग्रेस ने टंडन की उम्मीदवारी की घोषणा की, उसके तुरंत बाद ही कांग्रेस ने मनु मिश्रा को कांग्रेस का जिला अध्यक्ष बना दिया। मिश्रा से पहले अजय टंडन दमोह ज़िला अध्यक्ष थे।  

यह भी पढ़ें : दमोह उपचुनाव: अजय टंडन लड़ेंगे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव 17 अप्रैल को होने हैं। दमोह उपचुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे। यह सीट राहुल लोधी के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है। राहुल लोधी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत कर आए थे। 

सत्ता परिवर्तन के बाद जब बड़ा मलहरा से विधायक और उनके चचेरे भाई प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में शामिल हुए। तभी से राहुल लोधी के भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें शुरू हो गईं। शालांकी उस दौरान राहुल लोधी ने यह साफ कहा था कि वे कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ेंगे। लेकिन नवंबर महीने में हुए उपचुनाव से ठीक पहले राहुल लोधी बीजेपी में शामिल हो गए।