जनता करे पुकार, अच्छी सड़कें दे सरकार, भोपाल के लोगों ने कव्वाली गाकर किया ख़राब सड़कों का विरोध

लोगों की मांग है कि प्रदेश भर में विकास यात्रा निकालने से पहले भाजपा सरकार को ख़राब सड़कों की मरम्मत पर ध्यान देना चाहिए

Publish: Feb 05, 2023, 10:20 AM IST

भोपाल। एक तरफ़ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनका पूरा अमला प्रदेश भर में सरकारी गुणगान करने के लिए विकास यात्रा निकाल रहा तो वहीं दूसरी तरफ़ प्रदेश की राजधानी में भी शिवराज सरकार के विकास की पोल खुल गई है। ख़राब सड़कों से परेशान भोपाल के रहवासियों ने कव्वाली गाकर राज्य सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। 

विरोध का यह अनूठा तरीका भोपाल के बागमुगलिया एक्सटेंशन के रहवासियों ने अपनाया। ख़राब सड़कों के प्रति राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए स्थानीय निवासियों ने कव्वाली गायन शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर उनके इस विरोध का नायाब तरीका जमकर वायरल हो रहा है। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कव्वाली गा रहा है तो वहीं अन्य व्यक्ति उसके सुर से ताल मिला रहे हैं। ख़राब सड़कों से परेशान लोगों की स्थिति का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्थानीय महिलाएं भी उनके इस विरोध में शामिल दिख रही हैं। मर्दों के साथ महिलाएं भी मांगों के पोस्टर्स लिए खड़ी हैं। 

विरोध कर रहे रहवासियों की तीन प्रमुख मांगे हैं।बागमुगलिया एक्सटेंशन कॉलोनी रहवासी समिति के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने बताया कि टेंडर होने के बाद सड़कें नहीं बनाई जा रही हैं। जो सड़कें बनाई भी गईं उनमें घटिया सामग्रियों का उपयोग किया गया। 

उमाशंकर तिवारी ने बताया कि इलाके की अधिकतर सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। नगर निगम के अधिकारी भी पिछले तीन महीने से सड़कें बनाने का महज़ कोरा आश्वासन ही दे रहे हैं। ऐसे में लगातार अपनी मांगों को अनसुना देख रविवार को स्थानीय लोगों ने इस अनूठे प्रदर्शन की योजना बनाई। जिसमें महिलाएं, बच्चे व बुज़ुर्ग सभी शामिल रहे।