MP BY Poll 2020: मंगल को तारीख, मंगल को वोटिंग, मंगल को रिजल्ट, कांग्रेस ने कहा, हनुमान भक्त कमल नाथ का मंगल ही मंगल

kamal Nath: उपचुनाव की तारीखों के एलान के बाद कमल नाथ ने की भविष्यवाणी, लोकतंत्र की हत्या करने वालों को जवाब देगी जनता

Updated: Sep-29, 2020, 08:51 PM IST

MP BY Poll 2020: मंगल को तारीख, मंगल को वोटिंग, मंगल को रिजल्ट, कांग्रेस ने कहा, हनुमान भक्त कमल नाथ का मंगल ही मंगल
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तारीख तय कर दी है। कांग्रेस ने उपचुनाव तारीख़ की घोषणा, वोटिंग और रिजल्ट के दिन मंगलवार के संयोग को ले कर ख़ुशी ज़ाहिर की है। कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट किए है कि आज मंगलवार दिनांक 29 सितंबर को चुनाव की घोषणा हुई, मंगलवार दिनांक 3 नवंबर को वोटिंग होगी और मंगलवार दिनांक 10 नवंबर को काउंटिंग होगी। हनुमान भक्त कमलनाथ को मिला हनुमान का वरदान मिला है। 

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होनें हैं। कांग्रेस और बीजेपी इस चुनाव के कोई कसर शेष नहीं रखना चाहते हैं। कांग्रेस इन उपचुनावों को जीतकर दोबारा सत्ता पर काबिज होना चाह रही हैं वही बीजेपी इन चुनाव को जीतकर सत्ता में बने रहना चाहेगी।ये उपचुनाव कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में गए 22 विधायकों के इस्तीफ़े के कारण हो रहे हैं इसलिए कांग्रेस ने ग़द्दारी और नोट के बल पर सरकार गिराने को मुद्दा बनाया है। यही कारण है कि कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हनुमान भक्त कमल नाथ के साथ ईश्वरीय शक्ति भी है। 

ग़ौरतलब है कि कमल नाथ अपनी हनुमान भक्ति के कारण जाने जाते हैं। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले में भगवान हनुमान की 101 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करवाई है। वे सभी महत्वपूर्ण अवसरों पर इस मंदिर में हनुमान जी के दर्शन कर व पूजा अर्चना करने जाते हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में भी कमल नाथ छिंदवाड़ा में सिमरिया स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे थे। अयोध्या में  5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने निवास पर पूजा के साथ 'हनुमान चालीसा' और सुंदरकांड का पाठ किया था।

और पढ़ें: Kamal Nath: राम मंदिर के लिए कांग्रेस भेजेगी चाँदी की 11 शिलाएं

उपचुनाव की तारीख़ की घोषणा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान सामने आया है। चुनाव आयोग द्वारा  मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव की घोषणा का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने स्वागत किया है।

कमल नाथ ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि कांग्रेस इन उपचुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है। हमने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। शेष नाम भी हम शीघ्र घोषित करेंगे। कांग्रेस का परचम इन सीटों पर निश्चित लहराएगा।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए कमल नाथ ने कहा है कि 'हम भाजपा को इन सीटों पर परास्त करेंगे। यह उपचुनाव जनादेश का अपमान, संवैधानिक मूल्यों व लोकतंत्र की हत्या करने वालों को कड़े जवाब के रूप में होगा। कमल नाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता एक लोकप्रिय चुनी हुई विकास की सोच वाली सरकार को सौदा कर गिराने वालों को इन चुनावों में कड़ा जवाब देगी।
इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखें घोषित, जानिए चुनाव कार्यक्रम से जुड़ी जरूरी बातें